बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, इस पार्टी से मिल सकता है टिकट

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Feb 2019 11:59:46 AM
Kanhaiya Kumar will contest Lok Sabha elections from Begusarai, this party can get tickets

नई दिल्ली। जेएनयू पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। तो वहीं भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी भाकपा से उनका लड़ना लगभग तया माना जा रहा है। इसके लिए पार्टी की जिला इकाई ने उम्मीदवारी के लिए राज्य कार्यकारिणी को कन्हैया का नाम रिकमेंड कर दिया है। हालांकि अभी इसके लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मंजूरी नहीं है। मंजूरी मिलने के बाद इसकी घोषणा की जाएगाी। 

यदि पार्टी के सूत्रों की माने तो कन्हैया कुमार का बेगूसराय सीट से नाम फाइनल हो चुका है। जिला इकाई को उम्मीद है कि राज्य कार्यकारिणी मार्च के पहले सप्ताह में होने वाली बैठक में उनके नाम को अनुमोदन कर देगी। आपको बता दें कि बिहार में भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी का राजद, कांग्रेस आदि दलों के साथ गठबंधन है। लेकिन अभी तक इनके बीच ​सीट बंटवारा तय नहीं हुआ है। 


बताया जा रहा है कि बिहार किे बेगूसराय सीट यदि भाकपा के खाते में गई तो ठीक है, नहीं तो कन्हैया का महागठबंधन से लडना मुश्किल हो सकता है। पार्टी सूत्रों के अनुसार सीट बंटवारे का मसला सुलझे या नहीं सुलझे, कन्हैया हर हाल में बेगूसराय से चुनाव लडेंगे। तो वहीं इसके साथ बेगूसराय के अलावा भाकपा मोतिहारी, खगड़िया और मधुबनी सीटों पर भी दावा कर रही है। 

गौरतलब है कि एनडीए में बेगूसराय लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में थी। इस सीट से भोला सिंह सांसद रहें। लेकिन पिछले साल उनके निधन के बाद यह सीट खाली पडी है। लेकिन वहीं इससे पहले खबरें आ रही थी कि बेगूसराय से भाजपा गिरिराज सिंह को टिकट दे सकती है। लेकिन वे अभी नवादा से सांसद है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.