केजरीवाल ने साधा भाजपा और कांग्रेस पर निशाना

Samachar Jagat | Sunday, 09 Sep 2018 09:54:49 AM
Kejriwal targets BJP and Congress

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नोएडा। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ये दोनों पार्टियां ही घोटालों में शामिल रही है। केजरीवाल ने शनिवार को सेक्टर-46 में जन अधिकार यात्रा के समापन अवसर पर कहा कि पूरा देश बदलाव चाहता है। व्यवस्था परिवर्तन चाहता है। चार साल पहले देश में दो बड़े बदलाव हुए। पहला बदलाव चार साल पहले अभूतपूर्व समर्थन देकर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया गया। वहीं, दूसरा बड़ा बदलाव अभूतपूर्व समर्थन देकर दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को सत्ता दी। 

भारतीय विद्या की बदौलत भारत- चेक गणराज्य आए करीब : कोविंद 

उन्होंने कहा,'' जीएसटी, नोटबंदी और अब पेट्रोल तथा डीजल की बढती कीमतों ने उद्योग धंधों को बर्बाद कर दिया है। 540 करोड़ का राफ़ेल 1670 करोड़ रुपए में खरीदा। राफ़ेल वाला इनका क्या लगता है। पैसा कहा गया किसके पास चला गया।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही घोटालेबाज है। 

भाजपा ‘मेकिंग इंडिया’ में लगी है तो कांग्रेस ‘ब्रेकिंग इंडिया’ में जुटी : शाह 

जन अधिकार रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि नोटबंदी पूरी तरह से विफल रही। हमारे देश में यह परंपरा नहीं है कि दोषी को चौराहे पर खड़ा करके मारा जाए। हमारे देश में वोट के माध्यम से उन लोगों को दंडित किया जाता है जिन्होंने जनता से झूठ बोला है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते सारे उद्योग चौपट हो गए और आज तक चौपट हैं। सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि ’’देश के सर्वोच्च पद पर बैठे आदमी के अंदर अहम बैठ गया है कि मैं ही सब कुछ कर सकता हूं, मेरे अलावा कोई कुछ नहीं कर सकता। देश की राजनीति बदल रही है और चारों तरफ झूठ बोला जा रहा है, मीडिया पर केंद्र सरकार का नियंत्रण है।’’

केजरीवाल ने किया एक दिन में पांच लाख पौधे लगाने के अभियान का आगाज 

सिन्हा ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा अब भारत की जनता झूठ को बर्दास्त नहीं करेगी। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अगर मोदी अगली बार भी जीत गए तो भीख मांगने को भी रोजगार की श्रेणी में रख देंगे। 

सिंह ने केंद्र की नीतियों का विरोध करते हुए पेट्रोल की बढ़ती कीमत और डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमत का जिक्र करते हुए भाषण खत्म किया। जनसभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बागी तेवर दिखाते हुए मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा, ''भले ही आप कहते हो कि मैं भाजपा का हूं लेकिन सबसे पहले मैं भारत का नागरिक हूं। पार्टी से पहले देश है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.