लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने दिल्ली के उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, इस सीट से लडेगी शीला दीक्षित

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2019 12:16:56 PM
Lok Sabha Elections 2019: Congress releases first list of Delhi candidates,

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर तमाम तरह की अटकले लगाई जा रही थी। लेकिन गठबंधन का रास्ता न निकला तो आखिरकार सोमवार को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने इस सूची में ​6 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की है। दरअसल, मंगलवार को दिल्ली में नामांकन करने का आखिरी दिन है। उससे एक दिन पहले कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक दक्षिण दिल्ली से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। 

Rawat Public School

 

कांग्रेस की ओर से जारी सूची मं चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, नई दिल्ली से अजय माकन, पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा, उत्तर—पश्चिमी दिल्ली में राजेश लिलोथिया, उत्तर—पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित और पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली को टिकट दिया गया है। 

तो वहीं इस बार उत्तर—पूर्वी दिल्ली में मुकाबला दिलचस्प होगा। क्योंकि इस बार कांग्रेस से शीला दीक्षित को उम्मीदवार बनाया गया है। तो वहीं भाजपा से मनोज तिवारी को टिकट दिया है। यहां पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बीच होगी। हालांकि इससे पहले आम आदमी पार्टी के दिलीप पांडेय और मनोज तिवारी के बीच देखा जा रहा था। ​लेकिन शीला ​दीक्षित को कांग्रेस से उम्मीदवार बनने पर यह मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। 

नए चेहरे की घोषणा के बाद महाजन बोलीं, अब भी चुनावी परिदृश्य में ही हूं, बस भूमिका बदल गई है

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उप्र की 10 सीटों पर मतदान कल, कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.