लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची, प्रिया दत्त यहां से लड़ेगी चुनाव

Samachar Jagat | Thursday, 14 Mar 2019 02:11:56 PM
Lok Sabha Elections 2019: Congress releases second list of candidates, Priya Dutt will contest from here

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी राजनीतिक पार्टिया सक्रिय हो गई है। तो वहीं राजनीतिक दल अपने—अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे है। कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इनमें महाराष्ट्र से पांच नाम शामिल है। हालांकि इससे पहले कांग्रेस ने अपने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इन 15 उम्मीदवारों में यूपी से 11 और गुजरात से 4 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। 


 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में पांच नामों की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने वहां लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। महाराष्ट्र के नागपुर से नाना पटोले, गढ़चिरोली-चिमुर से डॉ नामदेव दल्लू जी उसेंडी, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से प्रिया दत्त, मुंबई साउथ से मिलिंद मुरली देवड़ा सोलापुर एससी से सुशील कुमार शिंदे का नाम शामिल है। 

 

इससे पहले कांग्रेस द्वारा जारी पहली सूची में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सुप्रीमो सोनिया गांधी का नाम भी आ गया है। राहुल गांधी अमेठी से, तो सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेगें। इनके अलावा कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद फर्रुखाबाद से, कुशीनगर से आरपीएन सिंह, सहारनपुर से इमरान मसूद, बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी, धौरहरा से जतिन प्रसाद, उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल, जालौन से बृजलाल खबरी, फैजाबाद से निर्मल खत्री चुनाव लडेंगे। 

 

तो वहीं गुजरात की चार सीटों में से अहमदाबाद वेस्ट से राजू परमार, आनंद से भ​रत सिंह सोलंकी, वडोदरा से प्रशांत पटेल, छोटा उयपुर से रंजीत मोहन सिंह पर भरोसा जताया है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.