लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की अपने तीन उम्मीदवारों की सूची, लखनऊ से लड़ेंगे आचार्य कृष्णम

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Apr 2019 12:28:20 PM
Lok Sabha Elections 2019: List of three candidates released by Congress, Acharya Krishnam will fight Lucknow

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से कल्कि पीठ, संभल के पीठाधीश्वर आचार्य कृष्णम को उम्मीदवार बनाया है। दरअसल, आचार्य कृष्णम अक्सर मीडिया में कांग्रेस का पक्ष रखते भी नजर आते है। हालांकि इससे पहले आचार्य कृष्णम ने विधानसभा चुनावों में भी प्रचार किया था। तो वहीं भाजपा की ओर से यहां से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा हैं। अब राजनाथ सिंह का आचार्य कृष्णम से मुकाबला होगा। 

आपको बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से यूपी और एमपी में तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। इस सूची में प्रमुख नाम आचार्य प्रमोद कृष्णम का नाम भी था। जिनको लखनऊ से टिकट दिया गया है। कांग्रेस की ओर से जारी सूची में यूपी में लखनऊ से आचार्य कृष्णम को, कैसरगंज से विनय कुमार को और मध्य प्रदेश की इंदौर सीट से पंकज सांघवी को टिकट दिया गया है। 

 


गौरतलब है कि प्रमोद कृष्णम हरिद्वार से लड़ने के इच्छुक थे। लेकिन पार्टी ने उन्हें लखनऊ से उतरने के लिए कहा है। तो वहीं हाल ही में आचार्य ने नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान का समर्थन किया था। जिसकों लेकर वे काफी विवादों में फंस गए थे। दरअसल, वे कांग्रेस पार्टी के नेता रहे हैं। उन्होंने संभल कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके है। 

 लखनऊ सीट पर 6 मई को मतदान होना है। यह सीट भाजपा की गढ़ मानी जाती है। यहां से राजनाथ सिंह भाजपा से उम्मीदवार है। राजनाथ सिंह ने मंगलवार को रोड शो के बाद अपना नामांकन दाखिल किया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.