लोकसभा चुनाव 2019: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने जारी की अपने उम्मीदवारों की पहली सूची, इस सीट से लडेगी सुप्रिया सुले

Samachar Jagat | Thursday, 14 Mar 2019 07:21:12 PM
Lok Sabha Elections 2019: Nationalist Congress Party released its first list of candidates, Supriya Sule will contest this seat

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। लेकिन एनसीपी और कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए सीटों का औप​चारिक बंटवारा घोषित नहीं किया है। महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा की ​सीट है। जिसमें से कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस के पास 26 सीटें तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पास 22 सीटें रह सकती है। 

 

शरद पवार की एनसीपी की ओर से आज जारी हुई सूची में बारामती से सुप्रिया सुले, कोल्हापुर से धनंजय महाडिक, ठाणे से आनंद परांजपे, रायगड़ से सुनील तत्कारे, कल्याण से बाबाजी पाटिल, मुंबई उत्तर पूर्व से संजय दीना पाटिल और लक्षद्वीप से मोहम्मद फैसल पर भरोसा जताया है। हालांकि एक सीट स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के लिए छोड दी है। जो कि हातकणंगले से उम्मीदवार उतरेगा। इसके साथ ही कयास लगाया जा रहा है कि दूसरी सूची शुक्रवार को जारी हो सकती है। 

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची, प्रिया दत्त यहां से लड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019: टीएमसी ने जारी की अपने उम्मीदवारों की सूची

मुझे लगा किसी ने गौर नहीं किया, अपने पहले भाषण में बहनो से शुरूआत पर बोली प्रियंका गांधी

आपको बता दें कि साल 2014 में हुए आम चुनाव में 41 सीटें एनडीए के खाते में गई। तो कांग्रेस—एनसीपी को पास महज 6 सीटें मिली। इस बार महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव चार चरणों में होंगे जो कि इस प्रकार है 11, 18, 23, 29 अप्रैल। पहले चरण यानी 11 अप्रैल को विदर्भ क्षेत्र में मतदान होगा, जबकि मुंबई की सभी सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.