गोवा में अल्पसंख्यक समुदाय भाजपा के लिए वोट करेगा : सावंत

Samachar Jagat | Monday, 08 Apr 2019 03:46:48 PM
Minority community in Goa will vote for BJP: Sawant

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को विश्वास जताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में इस तटीय राज्य में अल्पसंख्यक समुदाय भाजपा के लिए वोट करेगा।

सावंत ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाता इससे अवगत हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच वर्षों के दौरान अपनी ‘‘समावेशी नीतियों’’ के जरिये देश को किस तरह से आगे बढ़ाया है। मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाता शिक्षित हैं, वे समाचार पत्र पढ़ते हैं, टेलीविजन देखते हैं और मोदी सरकार द्वारा किये गए विकास के बारे में अवगत हैं। वे भाजपा के साथ हैं।

भाजपा ने अपने वर्तमान सांसदों श्रीपद नाइक और नरेंद्र सवाईकर को क्रमश: उत्तर गोवा और दक्षिण गोवा लोकसभा सीटों से चुनाव मैदान में उतारा है जहां मतदान 23 अप्रैल को होगा। सावंत ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव देश के लिए हैं। इन चुनावों को विशेष जाति या धर्म तक सीमित नहीं करें। गोवा के कुल मतदाताओं में से करीब 27 प्रतिशत ईसाई हैं।

सावंत ने कहा कि गोवा से संबंधित मुद्दे जैसे खनन बहाली, पर्यटन विकास, आधारभूत ढांचे के सुधार और धांगर समुदाय को अनुसूचित जनजाति के तहत शामिल करने को भाजपा के घोषणापत्र में शामिल करने का सुझाव दिया गया था।

सहयोगियों के समर्थन संबंधी एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के गठबंधन सहयोगी दल जैसे गोवा फारवर्ड पार्टी और निर्दलीय अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.