राफेल में मोदी ने रक्षा सौदे की गोपनीयता को तोड़ा : राहुल

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 02:00:11 PM
Modi breaks the secret of defense deal in Rafael: Rahul

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए मंगलवार को कहा कि उन्होंने रक्षा सौदे में सिर्फ प्रक्रियाओं का उल्लंघन ही नहीं किया है बल्कि गोपनीयता को भी तोड़ा है और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया है। इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक मामला चलना चाहिए। 

गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक नये ईमेल से खुलासा हुआ है कि इस सौदे की जानकारी तत्कालीन रक्षा मंत्री, रक्षा सचिव और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एच.ए. एल. को नहीं थी, लेकिन उद्योगपति अनिल अंबानी को इसकी पूरी जानकारी थी और अंबानी ने इस संबंध में फ्रांस के रक्षा मंत्री से बात की और कहा कि मोदी राफेल को लेकर समझौता करने वाले हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि जिस सौदे की जानकारी रक्षा सौदे से जुड़े मंत्री और अधिकारी को नहीं थी उसके बारे में अनिल अंबानी को कैसे मालूम हुआ, प्रधानमंत्री को इस बारे में जवाब देना चाहिए। 

उन्होंने मोदी पर इस सौदे को लेकर अनिल अंबानी के लिए बिचौलिये की भूमिका निभाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि इसमें कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, तो प्रधानमंत्री को इसकी जांच करानी चाहिए और इसके लिए संसद की संयुक्त समिति (जेपीसी) का गठन करना चाहिए। 

गांधी ने कहा कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है, रक्षा सौदा की प्रक्रियाओं का उल्लंघन हुआ है और अब रक्षा सौदे में गोपनीयता का उल्लंघन हुआ है। उन्होंने इसे गंभीर मसला बताते हुए इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतनाक करार दिया और कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए।  एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.