मोदी सरकार झूठी, कांग्रेस संवारेगी किसानो का भविष्य : राहुल

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2019 02:53:17 PM
Modi government is false, Congress foresight of future farmers: Rahul

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बाराबंकी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर झूठे वादे और आम आदमी को परेशान करने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी किसानो और गरीब तबके के उत्थान के लिये कृतसंकल्प है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रत्याशी पी एल पुनिया के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये  गांधी ने सोमवार को कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में किये गये एक भी वादे को निभा पाने में मोदी सरकार विफल साबित हुयी है। इस सरकार ने देश के सिर्फ 15 लोगों का भला किया है जबकि किसान,मजदूर और युवा पहले से ज्यादा परेशान हुआ है।

उन्होने कहा कि रोजगार देने का वादा करने वाली मोदी सरकार पिछले पांच साल में एक लाख युवाओं को भी नौकरी नहीं दे सकी वहीं नोटबंदी और जीएसटी के चलते गरीब और किसानों को बैंकों की कतार में खड़ा कर दिया गया। जीएसटी लागू होने से व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ। गांधी ने कहा कि कांग्रेस किसानों के हित के लिए ऐतिहासिक काम करने जा रही है। केंद्र में सरकार बनी तो इस बार दो बजट होंगे, जिसमें एक राष्ट्रीय बजट तो दूसरा किसानों के लिए एक बजट होगा। 

देश में किसी भी किसान को कर्जा ना लौटाने पर जेल नहीं भेजा जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार यदि सत्ता में आती है तो गरीब लोगों के लिए न्यूनतम आय गारंटी योजना शुरू की जायेगी। दुनिया की सबसे बड़ी इस योजना के तहत देश के करीब 20 प्रतिशत परिवारों यानी करीब पांच करोड़ लोगों को न्यूनतम आय के तौर पर सालाना 72000 रुपये दिए जाएंगे। यह रकम महिलाओं के खातों में भेजी जाएगी। गरीबों को इस योजना का लाभ देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए बिना दिया जाएगा। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.