मेरे भाई ने आवेदन नहीं दिया, फिर कैसे हुआ कर्जमाफ : शिवराज

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2019 03:18:50 PM
My brother did not apply, then how did debt forgiveness: Shivraj

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश में कर्जमाफी पर चल रही सियासत को एक कदम और बढ़ाते हुए दावा किया कि उनके भाइयों ने कर्जमाफी का आवेदन ही नहीं किया तो फिर उनका कर्जमाफ कैसे हुआ। 

चौहान ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस ने उनके दो भाइयों रोहित और निरंजन का कर्जमाफ करने का दावा किया है। उन्होंने दस्तावेज दिखाते हुए दावा किया कि उनके भाई ने कोई आवेदन ही नहीं किया तो फिर उनकी कर्जमाफी कैसे हुई। उन्होंने ये भी कहा कि जब उनके भाई ने आवेदन ही नहीं किया तो कांग्रेस सरकार उनके परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों कर रही है।

इसी क्रम में उन्होंने बताया कि वे कांग्रेस नेताओं के मार्फत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बादाम और दवाएं भिजवा रहे हैं। उन्होंने ये सभी चीजें विधायक रामेश्वर शर्मा को सौंपते हुए कहा कि वे ये चीजें कांग्रेस नेताओं के माध्यम से गांधी को भिजवाएं, ताकि वे हड़बड़ी में किसी का कर्ज माफ नहीं करें और पहले देख लें कि किसी ने आवेदन किया भी है या नहीं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पद संभालते ही सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी के निर्देश जारी किए थे। कांग्रेस सरकार की ओर से प्रदेश के 21 लाख किसानों की कर्जमाफी का दावा किया जा रहा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आरोप है कि प्रदेश में किसी किसान की कर्जमाफी नहीं हुई। 

इसी क्रम में दो दिन पहले कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल चौहान के घर पहुंचा और उन्हें कर्जमाफी का लाभ मिलने वाले सभी किसानों की जानकारी सौंपी। कांग्रेस ने इसी दौरान बताया कि चौहान के गृहग्राम जैत के कई किसानों और स्वयं चौहान के भाइयों का भी कर्जमाफ हुआ है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मुरैना की अपनी सभा में कहा कि कांग्रेस ने चौहान के भाइयों का भी कर्ज माफ किया है। एजेंसी

मुझे प्रधानमंत्री नहीं मानकर संविधान का अपमान कर रही हैं ममता: मोदी

सीएम केजरीवाल बोले, फर्जी राष्ट्रवाद के नाम वोट मांग रहे हैं मोदी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.