कांग्रेस के नेतृत्व में ‘राष्ट्रीय गठबंधन’ की सरकार बनेगी - कमलनाथ

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 01:57:15 PM
National coalition government will be formed under the leadership of Congress - Kamal Nath

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद देश में कांग्रेस के नेतृत्व में एक राष्ट्रीय गठबंधन बनेगा और उसकी ही सरकार बनेगी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री कमलनाथ ने ग्वालियर चंबल अंचल में चुनाव प्रचार के दौरान गुरूवार को यूनीवार्ता से चर्चा में कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव‘मोदी वर्सेस पूरा देश’हो गया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार कांग्रेस की सीटों में कम से कम तीन गुना इजाफा होगा। हमारे सहयोगी दलों का प्रदर्शन भी ठीक रहेगा। वहीं भाजपा की सीट 282 से घटकर 150 के आसपास रहने की संभावना है। 

इसी से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को बहुमत मिलने की पूरी उम्मीद है, लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो भी हम चर्चा के जरिए निचोड़ निकालेंगे। सभी गैर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन पार्टियों (नॉन एनडीए) का लक्ष्य एक है और वह भाजपा को सत्ता से दूर रखना है। उनका दावा है कि एनडीए में भी कई लोग श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं चाहते हैं। लक्ष्य यदि एक ही हो तो गठबंधन आसान हो जाता है।

लगभग चार दशकों से केंद्रीय राजनीति में सक्रिय रहे कमलनाथ ने दोहराते हुए कहा कि सभी दलों का लक्ष्य भाजपा को सत्ता से दूर रखना है और चुनाव के बाद हम सब आपस में चर्चा करके राष्ट्रीय गठबंधन बनाकर सरकार बनाएंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या मायावती, अखिलेश यादव और  ममता बनर्जी जैसे नेताओं के साथ सभी एकजुट रह पाएंगे, कमलनाथ ने दोहराया कि जब सबका लक्ष्य एक हो तो चीजें आसान हो जाती हैं। एजेंसी

दक्षिण एशियाई लोगों की सैकड़ों पहचान, सभी को संरक्षित किया जाना चाहिए : फातिमा भुट्टो

 

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.