आपकी जागरूकता से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं-प्रियंका गांधी

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2019 11:13:31 AM
No greater patriotism than your awareness-prinkya gandhi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में मंगलवार को एक रैली की। इस रैली में कांग्रेस महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी ने जन संपर्क रैली को संबोधित किया। इस रैली में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जो कुछ देश में हो रहा है, उससे दुख होता है। रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी जागरूकता से बडी देशभ​क्ति कोई नहीं है। आपकी जागरूकता एक हथियार है। 


अपने भाषण के शुरूआत में प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे मालूम ​था कि आज बैठक है, लेकिन मन में सोचा था कि भाषण नहीं देना पडे। मैं भाषण नहीं दे रही, बल्कि अपने दिल की बात कर रही हूं। पहली बार गुजराज आई हूं और पहली बार उस साबरमती आश्रम गई जहां से महात्मा गांधी ने आजादी के लिए संघर्ष की शुरूआत की थी। वहां बैठकर लगा कि आंखों से आंसू आ जाएंगे। उन लोगों की याद आई जिन्होंने देश के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया। 

जन संपर्क रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपका वोट एक हथियार है। लेकिन एक ऐसा ​हथियार है, जिससे किसी को चोट नहीं पहुचानी है, किसी का नुकसान नहीं करना है। यह हथियार आपको ताकत देता है। फिजूल के मुद्दे नहीं उठने चाहिए। मुद्दे ये उठने चाहिए कि आप कैसे आगे बढ़ेंगे, रोजगार कैसे मिलेगा, महिलाओं को सुरक्षा कैसे मिलेगा। आपकी जागरूकता ही इस मुद्दों को आगे ला सकती है। आप सोच समझकर निर्णय लें।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आपके सामने जो बड़ी बड़ी बाते करते हैं उनसे पूछिए कि दो करोड़ रोजगार का क्या हुआ? उनसे पूछिए कि जो 15 लाख रुपए आपके खाते में आने वाले थे वो कहा है? महिलाओं की सुरक्षा का क्या हुआ? 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.