भाजपा के पास केवल पाकिस्तान का मुद्दा है और कांग्रेस विपक्षी दल होने के नाते वोट मांग रही है: सिसोदिया

Samachar Jagat | Wednesday, 15 May 2019 02:42:49 PM
Not nationalism, country walks through education and employment Sisodia

जालंधर। दिल्ली के उप मुख्य मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि देश केवल राष्ट्रवाद से नहीं, बल्कि शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं से चलता है। सिसोदिया यहां आम आदमी पार्टी (आप) के जालंधर से लोकसभा प्रत्याशी जस्टिस जोरा सिंह (सेवानिवृत) के पक्ष मे रोड़ शो में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने रोड़ शो से पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा,'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि उन्होंने राष्ट्र मजबूत कर दिया। देश में रोजगार नहीं है, शिक्षा नहीं है, व्यापार बर्बाद हो गया है, ऐसे राष्ट्र मजबूत नहीं होता। यह फर्जी राष्ट्रवाद है। इसके खिलाफ वोट किया जाए। आम चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है।

पीएम मोदी ने काशीवासियों से की अपील, कहा सर्वाधिक मतदान का कीर्तिमान कायम करे काशी

भाजपा के पास केवल पाकिस्तान का मुद्दा है और कांग्रेस विपक्षी दल होने के नाते वोट मांग रही है। केवल 'आप’ ही जनसाधारण और विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है। पंजाब के बरगाड़ी में हुई बेअदवी कांड के संबंध में सिसोदिया ने कहा कि अकाली दल तो इसे मुद्दा ही नहीं मानता। उनकी पार्टी बेअदवी कांड को लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ मुद्दा मानती है तथा इसके लिए दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोशिश असफल रहने पर सिसोदिया ने कहा कि 'आप’, कांग्रेस के साथ केवल मोदी को हराने के लिए गठबंधन करना चाहती थी लेकिन किसी कारणवश गठबंधन नहीं हो सका।

अमित शाह बोले, मैं बाहरी नहीं, बीजेपी के प्रचार के लिए आया हूं 

उन्होंने लोगों से अपील की कि मोदी को हराने के लिए पंजाब में अकाली दल के खिलाफ मतदान करें। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस ने भी कोई विकास का कार्य नहीं किया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि 'आप’ लोगों के लिए कार्य करती है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2014 में नई पार्टी होने के बावजूद पंजाब के लोगों ने राज्य से चार सांसद जिताए थे और इस बार भी उम्मीद है कि दिल्ली सरकार द्बारा किए गए कार्यों के आधार पर पंजाब के लोग 'आप’ को वोट करेंगे।

मोदी मेरे पिता का अपमान करते हैं, लेकिन मैं उनके परिवार का अपमान नहीं करुंगा : राहुल

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को दिल्ली में लागू कर दिया है। दिल्ली के लोगों को बिजली एक रूपए प्रति यूनिट दी जा रही है। पंजाब में भी पार्टी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करवाने के लिए इस मुद्दे को संसद में प्रभावी ढंग से रखेगी। पार्टी के विधायकों द्बारा अन्य पार्टियों में शामिल होने संबंधी प्रश्न पर सिसोदिया ने कहा, वे गद्दार किस्म के लोग हैं। जनता उन्हें चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी। -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.