पाकिस्तान पर अपनी नीति स्पष्ट करें प्रधानमंत्री: कांग्रेस

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 03:23:30 PM
PM clarifies his policy on Pakistan: Congress

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र भेजे जाने को लेकर कांग्रेस ने आज सरकार पर पाकिस्तान को लेकर 'जलेबी जैसी नीति’ अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी को स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी इस पड़ोसी देश को लेकर नीति क्या है।

अलविदा: अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन, सभी ने दी नम आंखों से विदाई 

पार्टी ने अपने नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के गले मिलने के संदर्भ में कहा कि इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिदर सिंह ने रुख स्पष्ट कर दिया है। अमरिदर सिंह ने सिद्धू के बाजवा से गले मिलने को अनुचित बताया है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संवाददाताओं से कहा, कि जब पाकिस्तान की बात आती है तो सभी दलों और देशवासियों को एक स्वर में बोलना चाहिए। लेकिन दिक्कत यह है कि इस सरकार की पाकिस्तान नीति जलेबी की तरह है। चैनलों पर भाजपा के प्रवक्ता कहते हैं कि पाकिस्तान को चीर देंगे, सबक सिखाएंगे, लेकिन फिर अचानक ही नीति बदल जाती है।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए कि पाकिस्तान को लेकर उनकी नीति क्या है। एक बार वह सबक सिखाने की बात करते हैं, फिर बिना बुलाए शादी में पाकिस्तान चले जाते हैं और आईएसआई के लोगों को यहां बुला लेते हैं। शेरगिल ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार को 'राष्ट्रवाद का पाखंड’ करने की बजाय पाकिस्तान को लेकर अपनी नीति देशवासियों के समक्ष स्पष्ट करनी चाहिए। 

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के कश्मीर से जुड़े एक बयान पर शेरगिल ने कहा, पाकिस्तान कश्मीर को लेकर दिन में सपने देख सकता है, लेकिन सच यह है कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और सदा रहेगा। पाकिस्तान को कश्मीर पर दिन में सपने देखने की बजाय अपने यहां गरीबी दूर करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

सिद्धू के इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के संदर्भ में उन्होंने कहा, सिद्धू निजी और क्रिकेटर की हैसियत से गए थे। लेकिन अगर पाकिस्तान जाना देशद्रोह है तो सबसे पहले तो हमारे प्रधानमंत्री देशद्रोही हैं। राष्ट्रवाद का पाठ तब याद कराना चाहिए जब प्रधानमंत्री पाकिस्तान जाकर बिरयानी खाते हैं और उनके मंत्री पाकिस्तानी उच्चायोग में जाकर दावत खाते हैं। बाजवा से सिद्धू के गले मिलने पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ''इस पर अमरिदर सिह ने रुख स्पष्ट कर दिया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.