कर्नाटक मे फिर शुरू हुआ सियासी ​'नाटक', कांग्रेस-जेडीएस की सरकार से 2 निर्दलीयों ने वापस लिया समर्थन

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jan 2019 06:50:54 PM
Political 'drama' started again in Karnataka, 2 independents backed from Congress-JDS government

जयपुर। कर्नाटक में एक बार फिर से सियासी 'नाटक' शुरू हो गया है। यहां की सत्तारूढ़ कांग्रेस—जेडी सरकार से दो निर्दलीय विधायकों ने अपना समर्थन वापस ले लिया है। यह मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के लिए बड़ा माना जा सकता है। सरकार से समर्थन वापस लेने वाले विधायकों के नाम एच नागेश और आर शंकर है। 

 

Karnataka CM HD Kumaraswamy on 2 Independent MLAs withdraw support from Karnataka government: If 2 MLAs withdraw their support, what will be the numbers? I'm totally relaxed. I know my strength. Whatever is going on in media in the past week, I am enjoying pic.twitter.com/vsmmbdBXSY

— ANI (@ANI) January 15, 2019

यदि मीडिया रिपोर्टों की माने तो इस बीच कांग्रेस के कुछ विधायकों ने मुंबई में कथित रूप से भाजपा नेताओं से मुलाकात भी की है। तो वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को गुरूग्राम में अपने विधायको के साथ बैठक की। कर्नाटक सरकार का आरोप है कि भाजपा कांग्रेस—जेडीएस की सरकार गिराने के लिए उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। 

 

 

2 Independent MLAs, H Nagesh and R Shankar, withdraw their support from Karnataka govt. pic.twitter.com/C34u3BNFOb

— ANI (@ANI) January 15, 2019

दोनों निर्दलीया विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि अगर दो विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है। तो संख्या क्या होगी? मैं पूरी तरह से निश्चित हूं। मैं अपनी ताकत जानता हूं। पिछले सप्ताह से मीडिया में जो कुछ भी चल रहा हैं, मैं उसका आनंद ले रहा हूं। 

 

 

Independent MLA, R Shankar: Today is Makar Sankranti, on this day we want a change in the govt. The govt should be efficient, so I am withdrawing my support (to the Karnataka govt) today. pic.twitter.com/LscHTp6gJZ

— ANI (@ANI) January 15, 2019

समर्थन वापिस लेने वाले निर्दलीय विधायक एच नागेश ने कहा है कि राज्य में अच्छी एंव स्थाई सरकार के लिए मैंने अपना समर्थन दिया था। लेकिन इस सरकार पूरी तरह से फेल हो रही है। गठबंधन के साथियों के बीच कोई तालमेल नहीं है। इसलिए मैंने स्थाई सरकार के गठन के लिए भाजपा के साथ जाने का फैसला किया है। तो वहीं दूसरे विधायक आर शंकर ने कहा है कि आज मकर संक्रांति है। आज के दिन हम सरकार में बदलाव चाहते है। सरकार सक्षम होनी चाहिए। मैं कर्नाटक सरकार से अपना समर्थन वापस ले रहा हूं। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.