छठे चरण चुनाव की तैयारियां पूरी, कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2019 03:44:49 PM
Preparations for the sixth phase elections will be completed, strong security will be voted

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पटना। बिहार की 40 में से छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों पर कल हो रहे मतदान के मद्देनजर राज्य से लगी भारत-नेपाल सीमा को आज से सील करने के साथ ही सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए। पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने आज यहां बताया कि छठे चरण के लिए वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सिवान, शिवहर, गोपालगंज और महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में 12 मई को सुबह सात बजे से शाम के छह बजे तक मतदान होगा। सुरक्षा कारणों से वैशाली संसदीय क्षेत्र के मीनापुर, पारू एवं साहिबगंज विधानसभा क्षेत्रों एवं वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के वाल्मीकिनगर तथा रामनगर विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम के चार बजे तक मतदान होगा। अन्य क्षेत्रों में शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि छठे चरण के मतदान वाले लोकसभा क्षेत्रों के अधिकांश इलाके भारत-नेपाल की 715 किलोमीटर सीमा से लगे हुए हैं। स्वतंत्र निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय सीमा को आज से ही कल तक के लिए सील कर दिया गया है ताकि शरारती तत्वों की आवाजाही को रोका जा सके। सिर्फ सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया है।

इस बीच राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि छठे चरण के मतदान वाले दियारा क्षेत्रों में घुड़सवार पुलिस के दस्ते की तैनाती की गई है। इस चरण के चुनाव केलिए 13973 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर अद्र्धसैनिक बलों के साथ ही बिहार सैन्य पुलिस, जिला सशस्त्र बल और होमगार्ड के जवान भी लगाए गए है। एजेंसी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.