महासचिव बनने के बाद पहली बार 11 फरवरी को यूपी का दौरा करेगी प्रियंका गांधी, राहुल और ज्योतिरादित्य भी होंगे साथ में

Samachar Jagat | Thursday, 07 Feb 2019 05:33:24 PM
Priyanka Gandhi, Rahul and Jyotiraditya will be touring UP for the first time on February 11 after becoming the General Secretary

नई दिल्ली। प्रियंका गांधी पार्टी की महासचिव और पूर्वी यूपी का प्रभारी बनने के बाद पहली बार 11 फरवरी को लखनऊ के चार दिवसीय दौरे पर रहेगी। उनके साथ उनके भाई और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी साथ हो सकते है। इस बात की जानकारी कांग्रेस के सूत्रों ने देते हुए कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी 11 फरवरी को लखनऊ आएंगे। इसके अलावा उनके साथ पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे। 

कांग्रेस सूत्रों ने बतायाकि नवयुक्ति महा​सचिव प्रियंका 11 से 14 फरवरी तक लखनऊ में रहेगी। वह प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर संगठन की स्थिति का जायजा लेगी। बता दें कि प्रियंका गांधी को 23 जनवरी को पार्टी का महासचिव बनाया गया था। इसके बाद वे पहली बार यूपी का दौरा कर रही है। प्रियंका के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी का प्रभारी बनया गया है। वे भी नया पार्टी का पदभार मिलने के बाद पहली बार यूपी आ रहे है। 


गौरतलब है कि प्रियंका को पार्टी मुख्यालय में कमरा भी आवंटित हो गया है। बताया जा रहा है कि प्रियंका को वह कमरा मिला है। जिसमें राहुल गांधी महासचिव हुआ करते थे, तब वे इसी कमरे में बैठा करते थे। 


दरअसल, प्रियंका गांधी को पूर्वाचल का प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 33 प्रियंका गांधी देखेंगी। इसके अलावा मोदी की वाराणसी, योगी की गोरखपुर, मुलायम की आजमगढ़ ये सभी लोकसभा सीट प्रियंका के कार्यक्षेत्र में आती है। इसके साथ ही साल 2009 में कांग्रेस की पूर्वाचल में 15 सीटें थी। तो वहीं साल 2009 में वोट प्रतिशत 19 फीसदी था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.