युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना प्राथमिकता : रघुवर

Samachar Jagat | Saturday, 22 Sep 2018 09:22:10 AM
Providing employment to youth is priority: Raghuvar

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कौशल विकास के माध्यम से युवाओं को रोजगार के योग्य बनाने की प्रतिबद्धता दुहराते हुये आज कहा कि अधिक से अधिक युवकों को नौकरी देना उनकी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

दास ने यहां झारखंड कौशल विकास मिशन सोसायटी और इंडिया यामाहा मोटर्स के बीच सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर होने के बाद लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि झारखंड में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस लोगों को एक अवसर मिलने की जरूरत है। राज्य सरकार कौशल विकास के माध्यम से युवाओं का रोजगार से जोडऩे दिशा में तेजी से काम कर रही है।

यामाहा मोटर जैसी विख्यात कंपनियों ने भी झारखंड के युवाओं पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना सरकार की बड़ी प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौशल विकास के महत्व को देखते हुए राज्य सरकार ने इस वर्ष 700 करोड रुपए का बजट रखा है। उन्होंने कहा कि कौशल विकास कर युवाओं को अच्छी नौकरी दिलाने में मदद की जा सकती है।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.