आयुष्मान योजना को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिया आड़े हाथ, कहा-पहले अस्पताल तो खोले

Samachar Jagat | Saturday, 01 Dec 2018 04:20:41 PM
Rahul gandhi said  Before the Ayushman plan, open the hospital

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

उदयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आयुष्मान योजना की सफलता पर संदेहश व्यक्त कतरे हुए कहा है कि योजना का लागू करने से पहले देश में पर्याप्त अस्पताल खोलने के साथ चिकित्सकों को कमी को दूर करना चाहिए। राहुल गांधी शनिवार को यहां में बुद्धिजीवियों एवं कार्पोरेट से जुड़े विभिन्न क्षेत्रों के चार सौ अधिक लोगों के साथ से संवाद करते हुए कहा कि सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ लोगों के स्वास्थ्य के लिए 20 हजार करोड़ के प्रावधान किए हंै लेकिन पर्याप्त अस्पताल और चिकित्सक नहीं होने से यह योजना कागजों में ही रह जाएगी।


सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान पर बोले अमित शाह, कहा-शहीदों का अपमान कर रहे राहुल

कृषि क्षेत्र में फसल बीमा कम्पनियों की लूट का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि बीमा का ठेका एक ही कम्पनी को देने से किसानों को विकल्प नहीं मिलता हैं और वे शोषण का शिकार होते है। राजस्थान में पिछली गहलोत सरकार में नि:शुल्क दवाईयां देने की योजनाएं लागू करने की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो गरीबों को फिर से नि:शुल्क दवाईयां मिलेगी।

क्या कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली सरदारपुरा सीट पर अशोक गहलोत को टक्कर दे पाएंगे भाजपा के शंभू सिंह

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले तीन चार वर्षों में मोदी सरकार ने देश के पन्द्रह बीस उद्योगपतियों का साढ़़े तीन लाख करोड़ का कर्जा माफ किया हैं। जबकि देश का किसान कर्ज माफी के लिए आंदोलन कर रहा हैं। किसान आत्महत्या कर रहा है लेकिन सरकार उनकी नहीं सुन रही हैं। इसके विपरीत रिलायंस कम्पनी के मालिक अनिल अम्बानी को 45 हजार करोड़ का फायदा पहंचाया गया तथा नीरव मोदी 35 हजार करोड़ रुपए और विजय माल्या दस हजार करोड़ रुपए लेकर देश से भागने में कामयाब हो गए।

कोलिबेरा उपचुनाव में मेनन एक्का को समर्थन देगा झामुमो : हेमंत

नोटंबदी घटना को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी केबिनेट को भी विश्वास में नहीं लिया तथा आनन फानन में नोटबंदी लागू कर दी जिससे किसानों छोटे व्यापारियों एवं मजदूरों को सबसे अधिक नुकसान हुआ।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.