राजस्थान की सरकार को कोई नहीं बचा सकता: राहुल गांधी

Samachar Jagat | Thursday, 20 Sep 2018 06:23:28 PM
Rahul Gandhi said mo one can save Rajasthan's government

डूंगरपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि राजस्थान की मौजूदा (वसुंधरा राजे) सरकार को आने वाले विधानसभा चुनाव में कोई नहीं बचा सकता। इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी जिसमें समाज के हर तबके की भागीदारी होगी। गांधी राजस्थान के आदिवासी बहुल डूंगरपुर जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। राजस्थान की मौजूदा सरकार के खिलाफ लड़ाई का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह लड़ाई राजस्थान की जनता जीतने वाली है। राजस्थान की मौजूदा सरकार को कोई बचा नहीं सकता, न नरेंद्र मोदी, न मुख्यमंत्रीजी, न उनका पैसा।

बीएसएफ जवान के साथ बर्बरता का जवाब दे सरकार: कांग्रेस

इसके साथ ही उन्होंने इस बार के चुनाव अभियान में पार्टी के प्रदेश नेताओं के मिलकर प्रयास करने की भी सराहना की। हाल ही में एक रैली में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक ही बाइक पर सवार हुए थे। राहुल ने अपने भाषण के शुरुआत में ही इसका जिक्र किया और कहा कि अखबार में यह फोटो देखकर उन्होंने सोचा कि चलो, राजस्थान में कांग्रेस पार्टी चुनाव जीत गई। गांधी ने कहा कि प्रदेश की जनता सरकार से दुखी है और उसके दिल की आवाज ने ही कांग्रेस पार्टी को जोडऩे का काम किया है।

भागवत के बयान पर बोली कांग्रेस : डीएनए कभी नहीं बदलता

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की नहीं बल्कि यहंा जनता की सरकार बनेगी जिसमें राजस्थान की आवाज, हर जाति, हर धर्म व हर जिले की आवाज, उस सरकार में होगी। उन्होंने कहा कि गहलोत जब मुख्यमंत्री थे तो राज्य में नि:शुल्क इलाज होता था और सत्ता में आने पर हम वैसी योजनाएं फिर लाएंगे। हमारा पूरा का पूरा ध्यान राजस्थान के युवाओं को रोजगार देने पर होगा। गांधी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री की तरह अपने मन की बात नहीं करना चाहते बल्कि वे जनता के मन की बात सुनना चाहते हैं।

कांग्रेस का आचरण लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं : शिवराज

इसके साथ ही राहुल ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी अपने कार्यकर्ताओं की राय को वरीयता देगी और ‘पैराशूट प्रत्याशी’ इस बार नजर नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी हैं और इस बार के चुनाव में प्रत्याशी का फैसला भी यही कार्यकर्ता करेंगे। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि वे विचाराधारा की इस लड़ाई में भाजपा को पराजित करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.