राजा भैया नई पार्टी के गठन की तैयारी में

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 04:20:47 PM
Raja Bhaiya preparing for formation of new party

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप भसह उर्फ ??राजा भैया अपनी नई राजनीतिक पार्टी के गठन की तैयारी में जुट गये है। राजा भैया भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) तथा समाजवादी पार्टी(सपा) की पिछली सरकारों में मंत्री रह चुके है। राजा भैया की नई पार्टी का नाम जनसत्ता पार्टी हो सकता है और उम्मीद है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह नई पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरें। 

निर्दलीय विधायक के एक नजदीकी सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि राजा भैया ने नई पार्टी के गठन के लिए चुनाव आयोग में आवेदन कर? दिया है। नई पार्टी बनाने की चर्चा राजा भैया के आधिकारिक फेसबुक पेज पर भी शुरू हो चुकी है। पार्टी के नाम के लिये आयोग को तीन नाम दिये गये है। इसमें से एक नाम जनसत्ता पार्टी भी है। उन्होने बताया कि राजा भैया आगामी 30 नवम्बर को लखनऊ स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में एक रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में नई राजनीतिक दल की घोषणा की जायेगी।

राजा भैया वर्तमान में प्रतापगढ़ जिले केे कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक है और उन्हें सत्तारूढ भाजपा का करीबी माना जाता है। राज्य में ठाकुर राजनेताओं और मतदाताओं के बीच इसका अच्छा प्रभाव माना जाता है।एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.