राजस्थान: गुलाब चंद कटारिया को नेता प्रतिपक्ष और राजेंद्र राठौड उपनेता बने

Samachar Jagat | Monday, 14 Jan 2019 11:56:35 AM
Rajasthan: Gulab Chand Kataria is the Leader of the Opposition and Rajendra Rathod becomes Deputy Leader

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनावों के एक माह बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपना नेता और उपनेता का रविवार को ऐलान कर दिया है। प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष का ऐलान किया गया। नेता प्रतिपक्ष के रूप में गुलाब चंद कटारिया के नाम पर मुहर लगी है। तो वहीं उपनेता के रूप में राजेंद्र राठौड़ को चुना गया है। रविवार को बीजेपी के मुख्यालय में विधायकदल की बैठक में सर्वसम्मति से इन दोनों के नामों की घोषणा की गई। 


आपको बता दें कि भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सुंधाशु त्रिवेदी, प्रकाश जावेड़कर सहित अन्य विधायक मौजूद थे। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने विधायकदल की बैठक में  गुलाब चंद कटारिया का नाम नेताप्रतिपक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा, इसके बाद सभी विधायकों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया। सभी ने इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर कटारिया को बधाई दी। कटारिया 15वीं विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष बन गए है। 


गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर भाजपा मुख्यालया में रविवार दोपहर 2 बजे विधायक दल की बैठक हुई। बताया जा रहा है कटारिया के नेता प्रतिपक्ष बनने में संघ परिवार का अहम योगदान रहा है। इस बैठक में भाजपा के कुल 71 विधायक पार्टी कार्यालय में मौजूद थे। इनके अलावा अरुण सिंह, वसुंधरा राजे, वी. सतीश,प्र काश जावड़ेकर, प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, सुधांशु त्रिवेदी और चंद्रशेखर मौजूद थे। इसके अलावा प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना,सुधांशु त्रिवेदी,वरिष्ठ नेता कैलाश मेघवाल,गुलाबचंद कटारिया,राजेंद्र राठौड़ समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे। 


दरअसल, नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद गुलाब चंद कटारिया ने उपनेता के लिए राजेंद्र राठौड़ के नाम का ऐलान किया। तो वहीं राज्यपाल कल्याण सिंह सोमवार को गुलाब चंद कटारिया को राजभवन में 15वीं विधानसभा के सदस्य की शपथ दिलाएंगे। हालांकि राज्यपाल ने पहले ही कटारिया को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त कर दिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.