सचिन पायलट ने कहा, कांग्रेस की जीत के बाद ही निभाएंगे ये परम्परा

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 06:57:36 PM
Sachin Pilot said I will wear saffa only when Congress comes to power

जयपुर। कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि चुनावों में पार्टी की जीत होगी और वह एक बार फिर साफा पहनेंगे। पायलट से जब बुधवार को पार्टी के लिए उनके संकल्प के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा है कि 2014 में पार्टी की हार के बाद मैंने सौगंध ली थी कि जब तक कांग्रेस सत्ता में वापसी नहीं करेगी मैं साफा नहीं पहनूंगा। मैंने साफे से खुद को दूर करने का फैसला किया जो कि हमारी संस्कृति का एक प्रतीक है।

विधानसभा चुनाव: राजस्थान में मतदान शुक्रवार को, सुरक्षा चाक चौबंद

पायलट ने कहा है कि मुझे पूरा भरोसा है कि जनता के आशीर्वाद से चुनावों में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित होगी और मैं एक बार फिर साफा पहन पाऊंगा। उल्लेखनीय है कि राजस्थानी साफा राजस्थान में संस्कृति और परंपराओं का एक अभिन्न हिस्सा है।

रायपुर में मतगणना के लिए अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

खासकर चुनाव प्रचार में तो हर पार्टी का हर नेता साफा पहनता है लेकिन प्रचार अभियान के दौरान जब भी लोग और उनके समर्थक पायलट को स्वागत के रूप में साफा भेंट करते तो वह उसे माथे से लगाकर रख देते। पायलट प्रचार के आखिरी दिन टोंक विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे जहां उनका मुकाबला भाजपा के यूनुस खान से है।

अमित शाह पांच राज्यों में चुनाव प्रचार के बाद सोमनाथ पहुंचे

उन्होंने जनवरी 2014 में प्रदेशाध्यक्ष का पद्भार संभाला था जबकि 2013 के विधानसभा चुनाव और 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी राज्य में बुरी तरह हार गई थी। राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए मतदान सात दिसम्बर को और मतगणना 11 दिसम्बर को होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.