अंदरूनी कलह से जूझ रही है भाजपा, शाह और वसुंधरा चला रहे हैं अलग अलग गुट: पायलट

Samachar Jagat | Sunday, 23 Sep 2018 05:32:27 PM
sachin pilot says, BJP is battling internal strife, Shah and Vasundhara are running different factions

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली।  कांग्रेस की राजस्थान इकाई के प्रमुख सचिन पायलट ने रविवार को कहा कि भाजपा राजस्थान में ''अंदरूनी कलह और गुटबाजी" का सामना कर रही है और यह इस बात से साबित होता है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दो अलग अलग प्रचार अभियान चला रहे हैं। पायलट ने इसके साथ ही कहा कि उनकी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता एकजुट हैं।


राजे सरकार के खिलाफ कांग्रेस की कमान संभाल रहे पायलट ने चुनावी राज्य राजस्थान में बड़ी जीत का भरोसा जताया। पायलट ने कहा कि राज्य इकाई प्रमुख के नाते, उन्होंने गठबंधन के मुद्दे पर अपने इनपुट दिये हैं और अब इस पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को फैसला करना है। पायलट ने कांग्रेस में अंदरूनी झगड़े की भाजपा की आलोचना को खारिज करते हुए कहा, ''मुझे बहुत गर्व है कि राजस्थान में कांग्रेस के बहुत मजबूत और बहुत बड़े नेता हैं।

सभी ने पार्टी को आज की स्थिति वाली मजबूती देने के लिए बहुत योगदान दिया है... जितने ज्यादा हैं, उतना अच्छा है।" उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे समय की जब शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि उसे इस बारे में फैसला करना होगा कि पार्टी का मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार पायलट और अशोक गहलोत में से कौन होगा। भाजपा पर पलटवार करते हुए पायलट ने कहा कि इसके उलट, दरअसल भाजपा ''अंदरूनी कलह और गुटबाजी" का सामना कर रही है।

उन्होंने कहा, ''भाजपा की तरफ से शाह राजस्थान में अलग प्रचार कर रहे हैं और मुख्यमंत्री अलग प्रचार कर रही हैं।" पायलट ने कहा, ''अमित शाह राज्य में अपनी पसंद का अध्यक्ष 75 दिन रख सके, उन्हें वसुंधरा जी के दबाव में झुकना पड़ा और भाजपा अध्यक्ष के रूप में समझौते वाला उम्मीदवार सामने आया।" राफेल मुद्दे पर पायलट ने कहा कि भाजपा को ''घोटाले" पर जवाब देना होगा क्योंक यह आगामी विधानसभा चुनावों में जनता के मन में ''ज्वलंत मुद्दा" रहने वाला है।

उन्होंने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ''खुलासों" से इसे बारे में ''कोई संदेह नहीं" रह गया है कि राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी वादों पर कटाक्ष करते हुए पायलट ने कहा कि दावे किये गये थे कि ''ना खाऊंगा ना खाने दूंगा" और अब सरकार ''रंगे हाथों पकड़ी गई है।" पार्टी की संकल्प यात्रा के तहत राजस्थान का दौरा कर रहे पायलट ने कहा कि कंाग्रेस पांचों विधानसभा चुनावों में जीत को लेकर आशान्वित है क्योंकि वह चुनावी राज्यों में अच्छी स्थिति में है। राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, मिजोरम और तेलंगाना में इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं।- एजेंसी

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.