छह साल की बच्ची से बलात्कार: हम कैसे समाज में रह रहे हैं? :केजरीवाल

Samachar Jagat | Thursday, 18 Jul 2019 12:37:36 PM
Six year old girl raped: How are we living in society? :Kejrival

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को छह वर्षीय बलात्कार पीडि़ता बच्ची के परिवार से मुलाकात कर उसे दस लाख रुपये की सहायता और ’’सर्वोच्च कानूनी सहायता’’ मुहैया कराने की घोषणा की। 

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ’’मैं सफदरजंग अस्पताल में छह वर्षीय बच्ची की हालत देखकर भयभीत हूं। उसके पिता से मिला। हम कैसे समाज में रह रहे हैं? दिल्ली सरकार 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता और सर्वोच्च कानूनी मदद मुहैया कराएगी। हम आरोपी को कठोर सजा दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।’’

केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ’’मैं जब भी ऐसी घटनाओं के बारे में सुनता हूं, तो भयभीत महसूस करता हूं। हर बच्चा हमारा बच्चा है। जब भी किसी बच्ची के साथ ऐसी बर्बरता होती है तो यह पूरे समाज के मुंह पर तमाचा होता है। काश! हम जल्द ही इस पर रोक लगाने में सक्षम हों। हम सभी इसके प्रति कड़ी मेहनत करेंगे।’’

पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी में सोमवार तडक़े एक रिक्शा चालक ने कथित रूप से बच्ची से बलात्कार किया था। आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

केजरीवाल के साथ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल और अन्य सदस्य भी बच्ची से मिलने पहुंचे। केजरीवाल ने नाबालिग पीडि़ता के पिता से मुलाकात की और वरिष्ठ चिकित्सकों से उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली। 

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि डॉक्टरों ने केजरीवाल को बताया कि बच्ची की हालत स्थिर है हालांकि उसे पूरी तरह स्वस्थ होने में लंबा समय लगेगा और अधिक सर्जरी की जरूरत पड़ेगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.