तेज बहादुर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया चुनाव अयोग को दिये निर्देश

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 03:52:30 PM
Supreme Court gives directions to Election Commission on Tej Bahadur's plea

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन करने वाले बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि निर्वाचन अयोग 9 मई तक इस मामले की जांच कर उसे गुरुवार तक जानकारी दे। 

आपको बता दें कि इससे पहले तेजबहादुर यादव ने चुनाव आयोग के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। जिसमें वाराणसी लोसकभा सीट से उनका नामांकन रद्द कर दिया गया था। वाराणसी लोसकभा क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तेज बहादुर चुनाव लड़ रहे ​थे। 

सपा ने वाराणसी से पीएम मोदी के​ खिलाफ शालिनी यादव को टिकट दिया था। लेकिन बाद में सपा ने प्रत्याशी बदल कर तेजबहादुर को अपना उम्मीदवार बनाया। अपना नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि मेरा नामांकन गलत तरीके से खारिज किया गया। इसके बाद कहा कि वे अपने साथ हुई ज्यादती के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। 

गौरतलब है कि चुनाव अधिकारी ने तेज बहादुर का नामांकन पत्र यह कहते हुए रद्द कर दिया कि उसने वह प्रमाणपत्र जमा नहीं किया, यह स्पष्ट किया गया हो कि उसने भ्रष्टाचार या विश्वासघात की वजह से बर्खास्त नहीं किया गया। अपनी याचिका में तेजबहादुर ने कहा कि आयोग का निर्णय भेदभावपूर्ण और अतार्किक है। इसे खारिज किया जाना चाहिए। 

पंजाब के सीएम अमरिंदर ने किया भगवंत मान के आरोपों को खारिज

नाम लिए बगैर ही रॉबर्ट वॉड्रा पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, बोले-जेल के दरवाजे तक पहुंचा दिया है, आने वाले पांच साल में अंदर भी कर दूंगा

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.