सुप्रीम कोर्ट से तेजबहादुर को लगा बड़ा झटका, नहीं लड़ पाएंगे वाराणसी से चुनाव

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2019 01:45:21 PM
Tej Bahadur's big blow to Supreme Court, will not be able to fight elections from Varanasi

नई दिल्ली। बीएसएफ से बर्खास्त जवान और वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ नामांकन दाखिल करने वाले तेजबहादुर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने तेज बहादुर की याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि तेज बहादुर ने वाराणसी से नामांकन रद्द होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी। इस याचिका को सीजेआई रंजन गोगोई की बेंच ने खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि चुनाव अधिकारी ने तेज बहादुर का नामांकन पत्र यह कहते हुए रद्द कर दिया कि उसने वह प्रमाणपत्र जमा नहीं किया, यह स्पष्ट किया गया हो कि उसने भ्रष्टाचार या विश्वासघात की वजह से बर्खास्त नहीं किया गया। अपनी याचिका में तेजबहादुर ने कहा कि आयोग का निर्णय भेदभावपूर्ण और अतार्किक है। इसे खारिज किया जाना चाहिए। 

आपको बता दें कि सपा ने वाराणसी से पीएम मोदी के​ खिलाफ शालिनी यादव को टिकट दिया था। लेकिन बाद में सपा ने अपना प्रत्याशी बदल कर तेजबहादुर को  उम्मीदवार बनाया। अपना नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि मेरा नामांकन गलत तरीके से खारिज किया गया। इसके बाद कहा कि वे अपने साथ हुई ज्यादती के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। 

दरअसल, तेज बहादुर यादव ने वकील प्रशांत भूषण के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी। तो वहीं वाराणसी में 19 मई को आखिरी चरण में मतदान होना है। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे है। तेजबहादुर ने पीएम के खिलाफ नामांकन दाखिल किया था। 

फर्जी राष्ट्रवाद के नाम वोट मांग रहे हैं मोदी: केजरीवाल

सौ वर्षीय मतदाता की अपील, कहा-जाट-गैर जाट के भेद से ऊपर उठकर मतदान करें



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.