दिल्ली और हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच गठबंधन पर बनी सहमति- सूत्र

Samachar Jagat | Friday, 05 Apr 2019 11:33:58 AM
The agreement between AAP-Congress alliance between Delhi and Haryana

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच लगातार गठबंधन की अटकलों पर विराम लग रह है। दोनों पार्टियों में गठबंधन पर सहमति बनती नजर आ रही है। दोनों ही पार्टियां दिल्ली और हरियाणा में गठबंधन कर चुनाव लडेगी। हालां​कि इसके बाद पंजाब पर भी फैसला लिया जा सकता है। यदि सूत्रों की माने तो दिल्ली और हरियाणा में दोनों पार्टियां कितनी सीटों पर गठबंधन करेंगी। अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है। इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने चुनावी घोषणापत्र में आप के प्रमुख मुद्दे दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को भी शामिल कर सकती है। 

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने दिल्ली में गठबंधन के लिए आप को आखिरी फॉ़र्मूलादिया है। इस फॉ़र्मूले के अनुसार कांग्रेस ने दिल्ली में तीन सीटें मांगी है। इसके साथ ही हरियाणा में आप को एक सीट और पंजाब में कोई सीट नहीं देने का आफर रखा है। तो वहीं आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस से अभी कोई औपचारिक संदेश नहीं आया है। आम आदमी पार्टी दिल्ली में 6 सीटों पर अड़ी हुई है। 

इससे पहले दिल्ली में आप—कांग्रेस के गठबंधन को लेकर लंबे समय से अटकले जारी थी। तो इसी बची आप और कांग्रेस ने अंतिम दौर की बातचीत को शुरू कर दिया है। इन दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की बातों उस समय ज्यादा महत्व मिला जब संजय सिंह दिल्ली के कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको के साथ बुधवार शाम बैठक की। हालांकि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था। उन्होंने कांग्रेस—भाजपा पर गुप्त समझौते का आरोप लगाया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.