विचारधाराओं की लड़ाई है 2019 का लोकसभा चुनाव: राहुल

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Mar 2019 03:09:33 PM
The battle for ideology is 2019 Lok Sabha elections: Rahul

कलबुर्गी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव को विचारधाराओं की लड़ाई बताते हुए जनता से अपील की कि वे यह ध्यान रखें कि कांग्रेस किसी अन्य पार्टी (भारतीय जनता पार्टी-भाजपा) से नहीं बल्कि एक विचारधारा से लड़ रही है। 
गांधी ने सोमवार को यहां आयोजित‘परिवर्तन रैली’को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि देश को केवल एक ही व्यक्ति चलाए।

उन्होंने कहा, ‘‘ मोदी ने कहा था कि जब वह सत्ता में आए थे तो ‘हाथी सो रहा था। क्या वह यह जतलाना चाहते हैं कि उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले देश सो रहा था और कुछ भी नहीं किया जा रहा था। क्या यह सच है ? उन्होंने कहा, ‘‘मोदी गंदी और फूट डालने की राजनीति कर रहे हैं। वह अल्पसंख्यक समुदायों, विशेषकर दलितों पर अत्याचार कर रहे हैं। यह सभी को याद है कि दलित छात्र रोहित वेमुला आत्महत्या करने के लिए क्यों विवश हुआ।

उन्होंने कहा कि एक ओर देश में 15 ऐसे सबसे अमीर उद्यम हस्तियां हैं , जिन्होंने देश के अधिकांश धन इक्क्ट्ठा  किया है तथा निजी स्कूलों, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और यहां तक कि चार्टर्ड विमानों तक उनकी आसान पहुंच है। दूसरी तरफ शेष देश है जो बुनियादी आवश्यकताओं के लिए भी संघर्ष कर रहा है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.