कल हो सकता है नेता प्रतिपक्ष का ऐलान, इसको मिल सकती है जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 01:54:45 PM
Tomorrow may be the declaration of leader of the opposition, it can be found responsible

जयपुर। हाल ही में हुए राजस्थान विस चुनाव में कांग्रेस की सरकार बन गई है। तो वहीं विपक्ष के रूप में काम कर रही है। लेकिन भाजपा में अभी नेताप्रतिपक्ष का इंतजार हो रहा है। लेकिन अब इस इंतजार की घड़ी समाप्त हो सकती है। क्योंकि बीजेपी नेता प्रतिपक्ष का फैसला 13 जनवरी को ले सकती है। बता दें कि 13 जनवरी को भाजपा मुख्यालय में होने वाली विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष की का ऐलान होने की संभावना है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता व केंद्रिय मंत्री अरूण जेटली इसकी घोषणा करेंगे। 


बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड़ का नेता प्रतिपक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है। जानकारों के अनुसार पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद यह तय माना जा रहा है कि संगठन उन्हें केंद्र में नई जिम्मेदारी सौप सकता है। 


दरअसल, इस स्थिति में नेता प्रतिपक्ष की यह जिम्मेदारी किसी दूसरे वरिष्ठ उम्मीदवार को सौपी जा सकती है। राजेन्द्र राठौड के अलावा इस दौड में गुलाब चन्द कटारिया, नपरत सिंह राजवी और कैलाश मेघवाल भी शामिल है। लेकिन माना जा रहा है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का आशिर्वाद वरिष्ठ  नेता राठौड के साथ है। ऐसी स्थिति में राठौड का पलडा भारी नजर आ रहा है। 


गौरतलब है कि राजेन्द्र राठौड सदन में फ्लोर मैनेजमेंट को संभालने में माहिर है। इसके साथ ही संसदीय कार्यमंत्री रहते हुए उनका कार्य सराहनीय रहा। पार्टी के विधानसभा में कई बार संकटमोचक भी साबित हुए। वरिष्ठ नेता राठौड की भाजपा विधायकदल में अच्छी पकड़ माना जा रहा है। ऐेसे में कयास लगाया जा रहा है कि वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड नेता प्रतिपक्ष बन सकते है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.