कांग्रेस सरकारों ने पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाये-वसुन्धरा राजे

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 05:16:46 PM
Vasundhara Raje said congress governments do not reduce the price of petrol and diesel

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

चूरू/जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सोमवा को भारत बंद को पूरी तरह विफल बताते हुए कहा कि लोगों को भरमाने का प्रयास करने वाली कांग्रेस यह बताए कि कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाए गए। सीएम वसुंधरा राजे चूरू में डॉ. दिगम्बर सिंह सभागार में आयोजित एक जनसभा में बोल रही थीं।

गांधी परिवार भ्रष्टाचारी और टैक्स चोरी करने वाला - BJP

उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस की इस दोगली नीति को पहचान गए इसीलिए भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा। हमने किसान, व्यापारी, आमजन, विद्यार्थी, महिला, नौकरीपेशा व्यक्ति का ध्यान रखते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब ढाई रुपए प्रति लीटर कमी की जो राजस्थान में पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस इसका भी विरोध कर रही है। इससे पूर्व पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भाजपा को इस बार भी प्रदेश में ऐतिहासिक जनसमर्थन मिलेगा और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे बनेगी।

आयकर विभाग से न्यायालय का सवाल - क्या जयललिता का कोई वारिस है? 

राठौड़ ने कहा लोकसभा में हम 25 सीटें जीतकर नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान का एक भी घर ऐसा नहीं रहेगा जिसमें 2019 तक बिजली नहीं होगी। उनकी सरकार मार्च 2019 तक राजस्थान के हर घर में बिजली पहुंचा देगी। उन्होंने कहा कि घरेलू बिजली कनेक्शन सिर्फ 500 रुपए में दिए जा रहे हैं। जो घरेलू बिजली कांग्रेस के समय आती कम थी और जाती ज्यादा थी। वो अब प्रदेश में 20-22 घंटे औसतन मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमने किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ किया।

'WhatsApp' से सुनवाई करने के मामले में उच्च न्यायालय ने न्यायाधीश से मांगी रिपोर्ट 

महिलाओं के लिए जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक योजनाएं बनाई। पहले प्राकृतिक आपदा में फसल का 50 प्रतिशत खराबे पर ही मुआवजा मिलता था उसे हमने 33 प्रतिशत किया। सीएम राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने राजश्री योजना शुरू की, जिसमें बालिका के पैदा होने से लेकर 12वीं कक्षा पास करने तक 50 हजार रुपए दिए जाते हैं। आजादी के बाद शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को नौकरी देने का भी प्रावधान किया। उन्होंने कहा हम कांग्रेस की तरह बयान देने में नहीं काम करने में विश्वास करते हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.