मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस बात के लिए अशोक गहलोत को जनता से माफी मांगने के लिए कहा

Samachar Jagat | Saturday, 22 Sep 2018 06:17:01 PM
Vasundhara Raje said gehlot demands apology to the martyrs' program for a waste of money

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अलवर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि सीमावर्ती जिलों में शहादत को सलाम कार्यक्रम को पैसों की बर्बादी बताना शहीदों का अपमान हैं और इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जनता से माफी मांगनी चाहिए। सीएम राजे शनिवार को गौरव यात्रा के तहत बानसूर में आयोजित जनसभा में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि शहीदों की याद में गत 14 अगस्त को हमने सीमावर्ती जिलों में ‘शहादत को सलाम’ कार्यक्रम आयोजित किया। लेकिन अशोक गहलोत ने इसे पैसे की बर्बादी बताया।

स्मृति ईरानी बोलीं, राहुल गांधी निम्न स्तर की राजनीति कर रहे हैं 

ऐसा कहकर पूर्व मुख्यमंत्री ने हमारे शहीदों और जांबाज सैनिकों का अपमान किया है। जिनकी वजह से आज देश सुरक्षित है उनके अपमान के लिए प्रदेश की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी। उन्हें इसके लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इन लोगों के लिए देश हित से पहले खुद का हित है, लेकिन हम अपने शहीदों के लिए सब कुछ न्यौछावर करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा देने वाले शहीदों के परिवारों के लिए कई कल्याणकारी कदम उठाए हैं।

युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना प्राथमिकता : रघुवर

पन्द्रह अगस्त 1947 के बाद शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को सरकारी नौकरी देने, मैडल धारकों की पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी करने और पूर्व सैनिकों को राज्य सेवा में पांच प्रतिशत आरक्षण जैसे प्रावधान किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद परिवारों को मिलने वाला सम्मान भी दोगुना किया जाएगा। शहीदों के परिजनों को उनके वाजिब कामों के लिए भटकना नहीं पड़े इसके लिए प्रदेशभर के पुलिस थानों में संबंधित क्षेत्र के शहीदों और सैनिकों की सूची होगी। क्षेत्र के थानाधिकारी समय-समय पर उनके परिजनों से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करने में मदद करेंगे।

ओलांद के खुलासे से मोदी और सीतारमण के दावे की हकीकत उजागर: माकपा

सीएम राजे ने कहा कि राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में जाने के इच्छुक 11वीं एवं 12वीं कक्षा के बच्चों को विशेष प्रशिक्षण देने के लिए सीकर जिले में महाराव शेखाजी के नाम पर एक स्कूल शीघ्र स्थापित किया जाएगा। इसके लिए 21 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत करने के साथ भूमि आवंटन भी कर दिया गया है। इस आवासीय संस्थान में ब्रिगेडियर रैंक के सेवानिवृत्त आर्मी ऑफिसर डायरेक्टर होंगे। उन्होंने कहा कि स्टेट हाईवे पर टोल टैक्स में प्राईवेट गाडिय़ों को टोल फ्री किया गया है।

कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है और न ही कोई नीति: अमित शाह

पैट्रोल-डीजल पर चार प्रतिशत वैट घटाकर करीब ढ़ाई रुपए प्रति लीटर उनके दाम कम किए हैं। उन्होंने कहा कि बानसूर विधानसभा क्षेत्र में 50 गौरव पथ बनाए जा रहे हैं और क्षेत्र में 46 स्कूलों को क्रमोन्नत किया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने बहरोड़ स्टेडियम में कहा कि ईआरईपी प्रोजेक्ट से अलवर सहित पूर्वी राजस्थान के तेरह जिलों की पानी की समस्या दूर होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के प्रयासों से राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति हुई है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.