ईवीएम पर ‘हाथ’ का बटन दबाने से वोट ‘कमल’ पर : कांग्रेस

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2019 10:04:16 AM
Vote on 'Kamal' by pressing 'hand' button on EVM: Congress

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आम चुनाव के पहले चरण में आज इलेक्ट्रॉनिक वोभटग मशीन (ईवीएम) से जो वोट कांग्रेस के निशान हाथ पर डाला गया वह भारतीय जनता पार्टी के निशान कमल पर पड़ा है और पार्टी इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आज के मतदान में जो कुछ खामियां सामने आयी हैं चुनाव आयोग को सबको संज्ञान में लेना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि वे दोहराई नहीं जाएं। आम चुनाव के लिए अभी छह और चरणों में मतदान होना है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बूथ नंबर 16 में जब कांग्रेस का बटन दबाया गया तो कमल पर वोट गया है। इसी तरह की एक और घटना जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुई जहां कांग्रेस के निशान वाला बटन काम नहीं कर रहा था। इसको राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट किया है। उनके अलावा भी लोगों ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है।

प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर में सैंकड़ों नाम गायब होने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी तरह का एक मामला अपोलो अस्पताल की प्रमुख शोभना कामिनी का है। उन्होंने कहा है कि उनका नाम हैदराबाद की मतदाता सूची से गायब है। उन्होंने कहा कि ये गंभीर मामले हैं और इनकी शिकायत की जाएगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.