झारखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तीन संसदीय सीटों पर मतदान शुरू

Samachar Jagat | Monday, 29 Apr 2019 08:05:24 AM
Voting begins on three parliamentary seats in Jharkhand

रांची। झारखंड में लोकसभा की चौदह में से चौथे चरण की उग्रवाद प्रभावित तीन सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने यहां बताया कि चौथे चरण के लिए लोहरदगा, पलामू और चतरा लोकसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया, जो शाम चार बजे तक चलेगा।

सभी क्षेत्रों में मतदाता शांतिपूर्ण ढंग से कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन क्षेत्रों में 40 बूथों को अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र के रूप में चिन्हित किया गया है और यहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को तैनात किया गया है। इन चिन्हित क्षेत्रों में मतदान कर्मियों को बूथ तक हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया है। 

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान सुनिश्चित कराए जाने को लेकर सभी कदम उठाए गए हैं। मतदान वाले इलाकों में कड़ी चौकसी बरती जा रही है तथा चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान नजर रख रहे हैं। किसी तरह की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है तथा जिलों की सीमा पर नाका लगाकर आने और जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी के बाद ही उसे छोड़ा जा रहा है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.