बाबा कीनाराम की दिव्य जन्मस्थली को संरक्षित करना हम सभी का दायित्व : योगी

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2019 12:52:44 PM
We all have the responsibility to preserve the divine birthplace of Baba Keenaram: Yogi

चंदौली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबा कीनाराम जी की दिव्य जन्मस्थली को संरक्षित करना हम सभी का दायित्व है।


loading...

योगी गुरुवार को चंदौली जिले में परमपूज्य अघोराचार्य महाराज कीनाराम जी के 420वें जन्मोत्सव समारोह में सम्मलित हुए। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने परमपूज्य अघोराचार्य महाराज कीनाराम जी से जुड़े स्थलों का कायाकल्प कर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। इससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को सुविधा मिलेगी और वे बाबा का दर्शन व पर्यटन स्थल का भ्रमण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा कीनाराम जी की दिव्य जन्मस्थली को संरक्षित करना हम सभी का दायित्व है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने चंदौली जिले के शहीद चन्दन राय के माता-पिता को अगंवस्त्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि देश के लिए शहीद हुए चन्दन राय को हर व्यक्ति याद करते हुए उनकी वीरता एवं पराक्रम को नमन करता है।

पूर्व में, योगी ने परमपूज्य अघोराचार्य महाराज कीनाराम जी की प्रतिमा की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। उन्होंने उनकी कुटिया, विश्राम कक्ष सहित उनसे जुड़े स्थलों का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री को पीठाधीश्वर अघोराचार्य महाराज सिद्धार्थ गौतम राम ने अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, साधु-सन्त तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.