मिली जिम्मेदारी को बेहतर ढंग से पूरा करने की कोशिश करूंगी: शीला

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2019 03:20:33 PM
Will try to fulfill the responsibilities better: Sheela

नयी दिल्ली। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा के लिए कांग्रेस की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा है कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है उसे बेहतर ढंग से पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगी। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीक्षित ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से पार्टी उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद संवाददाताओं से सोमवार को कहा, ‘‘पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी हैं, उस पर खरा उतरने के लिए वह पूरा प्रयास करुंगी। मैं यहां से पहले भी चुनाव लड़ चुकी हूं, मैं यहां के लोगों को जानती हूं और वह भी मुझे पहचानते हैं। मैंने यहां से मेट्रो का परिचालन शुरू कराया, जनता के बीच हमारी छवि कार्य करने वालों की है।’’ 

कांग्रेस ने सोमवार को दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से छह के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। दीक्षित को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से पार्टी ने मैदान में उतारा है। इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन के लिए काफी रस्साकसी चलती रही और अंत में दोनों के बीच मिलकर चुनाव लडऩे की सहमति नहीं बन सकी। 

गौरतलब है कि परिसीमन के बाद उत्तर-पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र बना था। तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रही दीक्षित परिसीमन से पहले वाली पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट पर चुनाव लड़ चुकी हैं। वर्ष 1998 के आम चुनाव में पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी  दीक्षित को लाल बिहारी तिवारी से पराजय का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में श्री तिवारी को 563083 वोट मिले थे जबकि दीक्षित को 517721 मत प्राप्त हुए थे और वह 49362 वोटों से हार गई थीं। 

कांग्रेस के सोमवार को घोषित छह उम्मीदवारों में तीन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी चुनाव मैदान में उतारे गये हैं। इनमें पिछली बार उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़े जयप्रकाश अग्रवाल को चांदनी चौक से पार्टी ने टिकट दिया है। अग्रवाल 2009 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद चुने गये थे। वह चांदनी चौक से भी सांसद चुने जा चुके हैं। 

केंद्र में मंत्री रहे और दिल्ली के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन एक बार फिर नयी दिल्ली से चुनाव मैदान में हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली को दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित के स्थान पर पूर्वी दिलली से टिकट दिया गया है। महाबल मिश्रा को एक बार फिर पार्टी ने पश्चिम दिल्ली से मैदान में उतारा है। दिल्ली की एकमात्र सुरक्षित सीट उत्तर पश्चिमी दिल्ली से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलौठिया मैदान में उतारे गये हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.