योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश पर साधा निशाना, बताया औरंगजेब जैसा अवसरवादी

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 07:12:45 PM
Yogi adityanath said akhilesh is opportunist like aurangzeb

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तुलना मुगल शासक औरगंजेब से करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अवसरवादिता में सपा मुखिया को कोई सानी नहीं है। पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन को संबोधित करते हुए योगी ने कहा जो अपने बाप-चाचा का नहीं हुआ, वो आपको अपने साथ जोडऩे की बात करता है। इतिहास में एक पात्र आते हैं, कैसे उन्होंने अपने बाप को कैद करके रखा था। इसलिए कोई मुसलमान अपने बेटे का नाम औरंगजेब नहीं रखता। कुछ ऐसा ही समाजवादी पार्टी के साथ जोड़ा गया है। गौरतलब है कि गुरुवार को सपा अध्यक्ष ने अपने एक बयान में कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं रहेंगे।

लाल किले के पास से आईएसजेके के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

उन्होंने कहा निषाद राज के वंशज के रूप में आज सब एक महान परम्परा के वाहक रहे है। देश और समाज की रक्षा के लिए आपका समाज सदैव समर्पित रहा है। उन्होंने कहा कि आपके समाज ने देश को बहुत कुछ दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र और प्रदेश सरकार गरीबों-वंचितों-शोषितों-दलितों-पिछड़ों सहित समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है। 2011 में जब न देश में भाजपा की सरकार थी। न प्रदेश में उस समय सामाजिक आर्थिक जातीय सर्वेक्षण हुआ था, उस समय एक सूची बनी थी।

दलित हितैषी छवि के साथ सवर्णों को साधने का प्रयास करेगी भाजपा

उस सूची के अनुसार देश में आवास, शौचालय, विद्युत कनेक्शन और रसोई गैस का कनेक्शन देने का काम पहली बार किसी सरकार ने किया तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही भाजपा की सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि पहली बार समाज के सभी वर्गों को शासन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के मिल रहा है। सरकार का दायित्व है कि जो लोग गरीब है, वंचित है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर शासन की योजनाओं का लाभ मिले तभी सच्चे अर्थों में रामराज्य की स्थापना का मार्ग प्रशस्त होगा। योगी ने निषाद-बिन्द-कश्यप आदि जातियों के आरक्षण की मांग का जिक्र करते हुए कहा कि यह समाज समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा जानबूझ कर बनाई गई नीतियों के कारण न्यायालय से स्थगनादेश के कारण आरक्षण सें वंचित है हमारी सरकार आपके हित के लिए न्यायालय में लगातार पैरवी कर रही है।

इंग्लैंड को 34 रुपए लीटर पेट्रोल बेच रही है सरकार : कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्होंने कभी अच्छा काम किया ही नहीं उनसे अच्छे काम की उम्मीद भी नहीं की जा सकती। उन्होंने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में अराजकता थी। प्रदेश दंगों की चपेट में था। मां-बहनों की इज्जत सुरक्षित नहीं थी। लेकिन आज पूरे प्रदेश में सभी त्योहार और पर्व शान्तिपूर्वक मनाए जा रहे हंै। किसी का भी साहस नहीं जो कानून-व्यवस्था में खिलवाड़ कर सके। प्रदेश में अब तक एक भी स्थान पर दंगा नहीं हुआ। योगी ने श्रंगेरपुर धाम के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा 34 करोड़ रुपए आवंटित किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में चौतरफा विकास के लिए उनकी सरकार लगातार काम कर रही है। प्रदेश सरकार आम जनता के समस्याओं के समाधान और उनके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।-एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.