चीज़ी अनियन ग्रिल्ड सैंडविच

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 09:23:08 PM
Cheesy Onion Grilled Sandwich

सुबह जब कॉलेज या ऑफिस के लिए लेट हो रहे होते हैं तो नाश्ते में सैंडविच बनाना एक बेस्ट ऑप्शन होता है क्यूंकि ये बहुत ही टेस्टी और जल्दी बनने वाला होता है। आज हम आपको बताएंगे कैसे बनाएं चीज़ी अनियन ग्रिल्ड सैंडविच। क्यूंकि ये सैंडविच बहुत टेस्टी होता है। 

सामग्री:- 
होल वाइट ब्रेड स्‍लाइस-8 
कसा हुआ पनीर-1/2 कप  
बारीक कटा स्‍प्रिंग अनियन-1/2 कप 
मक्खन-1 बड़ा चम्मच 
बारीक कटी हरी मिर्च-2 चम्मच 
बारीक कटी पत्‍ता गोभी-1/2 कप  
कसा हुआ गाजर-1/2 कप 
बारीक कटी हुई स्‍प्रिंग अनियन का हरा हिस्‍सा-1/2 कप 
चिली सॉस-2 चम्मच 
टमाटर का केचप-1 बड़ा चम्मच  
नमक- स्‍वादअनुसार

विधि:- 

सैंडविच स्टफ्फिंग:
नॉन स्‍टिक पैन पर थोड़ा सा बटर डाल कर गरम करें। फिर उसमें कटी हुई स्‍प्रिंग अनियन का सफेद हिस्‍सा और हरी मिर्च डाल कर मध्‍यम आंच पर 2 मिनट तक पकाएं। फिर पत्‍ता गोभी, गाजर और स्‍प्रिंग अनियन के हरे हिस्‍से को पैन में डाल कर 1 मिनट तक पकाएं। अब इसमें चिली सॉस, टमैटो कैचप अच्‍छी तरह से मिक्‍स करें। ऊपर से नमक मिलाएं और 1 मिनट तक पकाएं। फिर इसमें चीज डाल कर आंच को बंद कर दें।

सैंडविच बनाने की विधि:
एक फ्लैट पैन पर 2 वीट ब्रेड रखें और उनके एक हिस्‍से पर बटर लगाएं। फिर एक पोर्शन पर तैयार की हुई स्‍टफिंग रखें और उसे दूसरी बटर लगी हुई स्‍लाइस से ढंक दें। ऐसा ही दूसरी ब्रेड के साथ भी करें। अब सैंडविच को 5 मिनट तक पकाएं। आपके सैंडविच तैयार हैं, इन्‍हें टमैटो कैचप के साथ सर्व करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.