गर्मी में लाइट फूड के लिए चुनें मिंट राइस रेसिपी

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 02:22:15 PM
Choose Mint Rice Recipe for Light Food in the Summer

इंटरनेट डेस्क। हल्के खाने के लिए चावल की रेसिपी सबसे बेस्ट है। लेकिन केवल नमकीन और मीठे चावल खाकर आप बोर हो गए है तो यह नई रेसिपी आप ट्राई कर सकते है। गर्मियों के मौसम में शरीर में ठंड होना जरूरी है। ऐसे में आपको मिंट राइस बनाने की विधि बता रहे है। यह टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी होगी।

सामग्री- एक कप बासमती चावल, 2 बारीक कटे प्याज, मटर उबली हुई, एक कप पुदीना की पत्ती, 2 हरी मिर्च, अदरक का टुकड़ा, एक चम्मच नींबू का रस, दो  चम्मच ऑलिव ऑइल, दो लौंग, एक तेजपत्ता और इलायची, दालचीनी, नमक जरूरत के अनुसार।

ऐसे तैयार करें खीरे का जूस

विधि- मिंट राइस बनाने के लिए चावल को धोकर थोड़ी देर के लिए भिगो दें। पुदीना की पत्तियां, हरी मिर्च और अदरकर को ब्लेंडर में पीस लें। एक पैन में तेल डालकर गर्म करें और उसमें प्याज, इलायची, दालचीनी, लौंग और तेजपत्ता डालकर तड़का लगाएं।

केरल की स्पेशल डिश चने की दाल विथ कोकोनट ग्रेवी

उसके बाद पुदीने का पेस्ट और मटर के दाने डालकर मिक्स करें। फिर चावल, नमक, नींबू का रस और पानी डालकर अच्छे से पकाएं। पकने के बाद प्लेट में डालकर पुदीने की पत्ती से सजाकर सर्व करें।
source google

तमिलनाडु की स्पेशल डिश पोंगल

स्वीट डिश में बनाएं गाजर का हलवा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.