शाम की चाय के साथ खाएं फरसी पूरी

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 05:16:01 PM
Eat the Farsi Puri with evening tea
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क । शाम की चाय के साथ फरसी पूरी हो तो चाय का स्वाद दौगुना हो जाता है। कुरकुरी फरसी पूरी बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी को पसंद आती है। ये एक तरह की मठरी होती है और इसे आप आसानी से घर पर बना सकती हैं। इसे बनने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है और एक बार इसे बनाने के बाद करीब पंद्रह दिन तक इसे खा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं फरसी पूरी बनाने की विधि...............

घर पर ऐसे बनाएं डोसा पिज्जा

सामग्रीः-

मैदा -आधा किलो
सूजी - 100 ग्राम 
जीरा  - एक चम्मच
तलने के लिए तेल
नमक स्वादानुसार

डिनर में बनाएं हिमाचली काबुली चना

विधि :-

कुरकुरी फरसी पूरी बनाने के लिए सबसे पहले आप मैदा में थोड़ा सा तेल यानि मोयन डालकर इसे अच्छे से मसल लें और इसके बाद इसमें सूजी, जीरा और नमक मिलाकर आटा गूंथ लें। 

सुबह के नाश्ते में बनाएं स्वादिष्ट दाल ढोकली

इस आटे को करीब आधा घंटे के लिए ढंककर रख दें। इसके बाद तेल गरम होने के लिए रखें और इस आटे की छोटी-छोटी लोइयां बनाकर पपड़ी के जितनी रोटी बेल लें। 

इसके बाद इसे चाकू से गोद लें, जिससे पूरी फूले नहीं, अब गरम तेल में इन्हें तल लें। जब ये अच्छे से सिक जाएं तो इन्हें बाहर निकाल लें। आपकी कुरकुरी फरसी पूरी चाय के साथ खाने के लिए तैयार हैं। 

(Source - Google)

बच्चों के बर्थडे पर सर्व करें चिल्ड कोकोनट चीज केक

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.