डिनर स्पेशलः हैश ब्राउन्स

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 05:17:50 PM
डिनर स्पेशलः हैश ब्राउन्स

आलू की हैश ब्राउन्स डिश बहुत ही स्वादिष्ट होती है। हैश ब्राउन्स को घर पर आसानी से बनाया जा सबता है लेकिन ध्यान रहे इसे बनने में काफी समय लगता है क्योंकि पहले इसे कुछ समय के लिए फ्रीज में रखना पड़ता है और इसके बाद फ्राई किया जाता है। चलिए आपको बताते हैं हैश ब्राउन्स बनाने की विधि....

सामग्री :-

3 कप आलू, कद्दूकस किए हुए
1 कप पानी
8-10 आइस क्यूब
1 चम्मच नमक
1 बड़ा चम्मच मक्खन
2 चम्मच कॉर्न फ्लोर
4 बड़ा चम्मच चावल का आटा
1 चौथाई काली मिर्च पाउडर
1 छोटा चम्मच नमक
तलने के लिए तेल

विधि :-

एक बर्तन में पानी, आइस क्यूब, एक चुटकी नमक और कद्दूकस किए हुए आलू डालें। 2-3 मिनट बाद आलू को हथेलियों से दबाकर इसका पानी निकालकर आलू सुखा लें।

अब मध्यम आंच पर एक बर्तन में मक्खन डालकर गर्म होने के लिए रखें। जब यह पिघलने लगे तो इसमें आलू डालकर 5-7 मिनट तक चम्मच से चलाते हुए पका लें।

अब आलू को एक बर्तन में निकाल लें और इसमें कॉर्न फ्लोर, चावल का आटा, नमक और कालीमिर्च मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें।

इसे ठंडा होने दें, फिर इसे फ्लैटन पेपर में फैलाकर ऊपर से दूसरा ऐसा ही पेपर रखकर बेलन से बेल लें। इस पट्टी को 4-5 घंटे तक फ्रिज में रख दें।

तय समय के बाद निकालकर इसे बेलन से फिर बेलें और हैश ब्राउन को चौकोर या मनचाहे आकार में काट लें। एक कढ़ाई में तेल डालकर गरम होने के लिए मध्यम आंच पर रखें।

फिर हैश ब्राउन्स को सुनहरा होने तक फ्राई करके सोकिंग पेपर में निकाल लें। मनपसंद चटनी और टोमैटो सॉस के साथ गरमागरम सर्व करें।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.