वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के लिए बनाएं चॉकलेट चीज केक

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 02:05:56 PM
Make Chocolate Cheese Cake for Your Partner on valentine'day

इंटरनेट डेस्क। वेलेंटाइन डे यानि प्यार भरा दिन। हर चीज में प्यार की खुश्बु आए। अपने पार्टनर को खुश करने और प्यार जताने के लिए केवल गिफ्ट ही काफी नहीं है। किसी के भी दिल तक जाने का रास्ता पेट होता है। इसलिए आज आपको वेलेंटाइन पर अपने लव के लिए खास रेसिपी बताने जा रहे है जिसे आप उन्हें खिलाकर उनके दिल जिंदगी भर के लिए उतर जाएंगे। यहां पर चॉकलेट चीज बनाने की विधि बता रहे है जो आसानी से बनाया जा सकता है।

महाशिवरात्रि पर भगवान शंकर को लगाएं सिंघाड़े की कतली का भोग

सामग्री- चॉकलेट चीज केक बनाने के लिए 2 चम्मच कोकोआ पाउडर क्रश किए हुए 10वेफर 100 ग्राम घिसी हुई चीज़ 2 कप पाउडर शुगर 2 मिल्‍क चॉकलेट 3 अंडे 2 कप क्रीम 1 कप सूप क्रीम 2चम्मच कॉफी पाउडर चार बूंद वेनीला एसेंस  2 चम्मच बटर की आवश्यकता होगी।

केरल की स्पेशल डिश चने की दाल विथ कोकोनट ग्रेवी

विधि- चॉकलेट चीज केक बनाने के लिए सबसे पहले ओवन को 350 डिग्री पर प्रीहीट करें।  केक के सांचे में बटर लगाकर उसमें ताजी क्रीम और चीनी और चीज डालें। इन तीनों को मिलाकर 5 मिनट तक मुलायम करें फिर उसमें अंडे का पेस्ट निकालकर डालें। एक अलग बर्तन में 2 चम्‍मच फेटी हुई क्रीम डाल कर मिल्‍क चॉकलेट को पिघलाएं।

तमिलनाडु की स्पेशल डिश पोंगल

अब अंडे वाले मिश्रण के साथ इसे मिक्स करें। अब इसे हिलाते हुए धीरे-धीरे बाकी की सामग्री डालें। इन सभी को मिलाकर ओवन में 45 मिनट के लिए बेक करें। फिर माइक्रोवेव से ओवन को निकालें। इस केक को वेलेंटाइन के हिसाब से सजाकर अपने पार्टनर को सरप्राइज दें।

स्वीट डिश में बनाएं गाजर का हलवा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.