बारिश के मौसम में आजमाए ये चटपटी दही ब्रेड चाट

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 12:03:32 PM
Try these dahi bread chaat in the rainy season

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। आमतौर पर भारतीय लोगों को तीखा खाना पसंद आता है। यहां के लोग खाने में मसालेदार और चटपटी चीजों का सेवन अधिक करते हैं। यहीं कारण है कि हम इन चटपटी चीजों को जहां भी देखते हैं वहीं इसे खाने का मन करने लगता है। आम तौर पर समोसे और पकोड़े और अन्य चीजें बजार में आसानी से मिल जाती है और हम इसे खा भी सकते हैं। लेकिन हमारे स्वास्थ्य की चिंता हमें हमेशा सताती रही है। मार्केट में मिलने वाली इन चटपटी चीजों को खाने से पहले हमारे मन में कई तरह के सवाल उठने लगते हैं, जैसे क्या उसे बनाने के लिए सही चीजों या इस्तेमाल किया है, या फिर सफाई से इसे बनाया गया है।

इसलिए हम अपने हेल्थ को देखते हुए ज्यादातर घर में बनी चटपटी चीजों को रैफर करते है। तो आइए आज हम कुछ ऐसी ही चटपटी चीजों को बनाने के बारे में बताते हैं। वैसे तो हम कई तरह की चटपटी चीजे घर में आसानी से बना सकते हैं है और इस मौसम में उसके मजे ले सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं गर्मा गर्म और ताजी दही ब्रेड चाट के बारे में। इसे आसानी से घर पर बनाया जा सकता है और घर में बनी होने के कारण यह आपकी सेहत को किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाती। तो आईए जानते हैं दही ब्रेड चाट को बनाने के बारे में।

सामग्री। 
ब्रेड -6 स्लाइसेज।
दहीं - एक कटोरी।
आलू- दो उबले आलू (मैश)।

प्याज- एक बारीक कटा।
टमाटर- एक बारीक कटा हुआ।
मसाला-चाट मसाला, लाल मिर्च पाउडर, नमक स्वादनुसार।
तेल-ब्रेड फ्राई करने के लिए तेल (आवश्यकतानुसार)।

विधि-
पहले ब्रेड दो टूकड़ों में काट ले। आप इसे सीधी या तिरछी भी काट सकते हैं या फिर दो ब्रेड को एक साथ ले सकते हैं। अब इसे फ्राइ करने के लिए एक पेन में या कड़ाई में तेल गर्म किजिए। जब तेल गर्म हो जाएं तो ब्रेड के स्लाइज को गर्म तेल में फ्राई करें। जब ये ब्रेड कुरकुरे से अच्छी तरह से फ्राई हो जाए तो इन्हे एक प्लेट में निकाल ले। उन पर कटे हुए आलू, प्याज और टमाटर रखें। फिर उस पर दही, नमक और सारे मसाले डालें। अब आप अगर चाहे तो इसे धनिये से या फिर नमकीन ने गार्निश कर सकते हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.