इस सफ़ेद शिवलिंग में हैं 1001 छेद, पूजा करने से होती है हर मनोकामना पूरी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 07:00:01 AM
1001 hole in the white Shivling

भगवान शिव के महामृत्युंजय मंत्र का जाप तो सभी करते हैं और इसका जाप करने से बहुत लाभ भी होता है। क्या आप जानते हैं एक मंदिर ऐसा भी है जिसे महामृत्युंजय मंदिर के नाम से जाना जाता है। ये मंदिर मध्यप्रदेश के रीवा शहर में स्थित है, इस मंदिर में 1001 छेदों वाला अद्भुत शिवलिंग है और यह इसका रंग सफेद है।

आज भी इस शिव मंदिर में पूजा करते हैं अश्वत्थामा

ऐसा शिवलिंग आपको कहीं दूसरी जगह देखने को नहीं मिलेगा। यहां के लोगों की मान्यता है कि यहां के शिवलिंग में भगवान शिव मृत्युंजय के रूप में उपस्थित हैं। ये माना जाता है कि यहां आकर भक्त भगवान शिव से जो भी मांगता है उसकी हर मनोकामना पूरी होती है।

शिवरात्रि के दिन अगर आपने शिवलिंग पर चढ़ाई ये वास्तु तो शिवजी हो जाएंगे रुष्ठ

इस मंदिर में दर्शन करने से सभी रोग नष्ट हो जाते है, मान्यता के अनुसार, भगवान शिव के इस मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अकाल मृत्यु का भय खत्म हो जाता है। पहले लोग यहां आकर मन्नत मांगते हैं और जब मनोकामना पूरी हो जाती है तो यहां आकर शिवलिंग पर बिल्व पत्र चढ़ाते हैं और नारियल बांधते हैं।

Shivratri Special :-

क्यों लिया शिव पुत्र कार्तिकेय ने विवाह न करने का निर्णय

जानिए! कैसे एक साधारण बालक सुकेश बना भगवान शिव का पुत्र

पूषन को आई हंसी और शिवजी ने तोड़ दिए उसके सारे दांत

जानिए! क्यों काटा शिवजी ने ब्रह्माजी का एक सिर

शिवजी का सबसे बड़ा दुश्मन था उनका ये पुत्र



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.