पितृ पक्ष की समाप्ति से पहले ऐसा करने से मुक्त हो जाएंगे सभी परेशानियों से

Samachar Jagat | Thursday, 19 Sep 2019 05:18:32 PM
Doing this before the end of Pitru Paksha will be free from all troubles

इंटरनेट डेस्क  पितृ पक्ष की शुरुआत 14 सितंबर से हो चुकी है। पितृ पक्ष में लोग अपने पितरों से आशीर्वाद लेने के लिए उनके सम्मान में श्राद्ध कर्म करते है। शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि यमराम पितृ पक्ष में मृत्यु आत्मा को स्वर्ग से कुछ समय के लिए मुक्त कर देते है। यह मृत्यु आत्मा पितृ पक्ष में किसी पशु-पक्षी का रूप लेकर आते है और अपने सगे संबंधियों द्वारा किय़े जाने वाले भोजन परसादी को ग्रहण करते है और तृप्त होकर सुख- समृद्धि से संपन्न होने का आशीर्वाद देते है। कहा जाता है कि पितृ पक्ष समाप्त होने से पहले इस कार्य को करने वाले के सभी दुख नाश हो जाते है। पितृ पक्ष का समापन 28 सितंबर को हो जाएंगा


loading...

इससे पहले एक बार जरूर कर ले यह कामः

घर में जब भी रोटी बने तो पहली रोटी गाय के लिए निकालकर रख दे और उसे गाय को खिला दे।  गाय को रोटी खिलाने से एक साथ देवी देवताओं को रोटी खिलाने का पुण्यफल मिलता है। पितृ पक्ष में जब गाय आपकी रोटी खाती है तो उसका अंश पित्रों को स्वतः ही मिलने लग जाता है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.