ईडी ने कांग्रेस नेता शिवकुमार को पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2019 12:13:05 PM
ED summons Congress leader Shivkumar for questioning in Delhi

बेंगलुरु।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डी.के.शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नए सिरे से समन जारी कर शुक्रवार को दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में पेश होने को कहा।


loading...

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को शिवकुमार की याचिका खारिज कर दी जिसमें उन्होंने धनशोधन मामले में ईडी के समन को चुनौती दी थी। इसके बाद प्रर्वतन निदेशालय ने यह कदम उठाया।

शिवकुमार ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा की कृपया आप चिता मत करिए, मैं इसको लेकर चितित नहीं हूं। इसको लेकर चिता करने की जरूरत नहीं है। मैंने कोई गलती नहीं की है। मैंने कोई दुष्कर्म नहीं किया या पैसा नहीं लिया, कुछ भी मेरे खिलाफ नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया की कल रात रात 9 बज कर 40 मिनट पर ईडी का समन मिला जिसमें मुझे आज एक बजे दिल्ली में पेश होने के लिए कहा गया। ईडी की ओर से अचानक बुलाया जाना दुर्भावनापूर्ण है। मैं कानून के शासन पर भरोसा करता हूं और निश्चित तौर पर जांच में हिस्सा लूंगा तथा सहयोग करूंगा क्योंकि मैं देश के कानून का पालन करने वाला व्यक्ति हूं।

शिवकुमार ने आरोप लगाया कि कुछ विधायकों को बचाने के लिए वह राजनीतिक मुकदमे का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा की होने दीजिए। मैं किसी की भलाई करने के कारण दर्ज मामले का सामना करूंगा। कल उच्च न्यायालय ने मेरे आवेदन को खारिज कर दिया। मैं आप से सभी मामलों पर बात करूंगा। मैं दिल्ली जा रहा हूं।

कांग्रेस नेता ने कहा की मैं अपने किसी वकील से नहीं मिल सका। कल रात समन जारी कर मुझे तुरंत (शुक्रवार को दोपहर एक बजे) दिल्ली पेश होने को कहा गया। मुझे अपने वकीलों से मिलना है और कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी करनी हैं, इसके बाद मैं दिल्ली जाउंगा।

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में ईडी ने कर चोरी और हवाला लेन देन के आरोपों के आधार पर शिवकुमार तथा अन्य के खिलाफ धनशोधन का मुकदमा दर्ज किया था।-(एजेंसी)

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.