इस मंदिर में जारी है बंद हो चुके नोट चढ़ाने का सिलसिला!

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2017 07:16:07 PM
old ban notes of 500 and 1000 are offring to lord venkatesh temple

तिरूपति। तिरूमला के समीप भगवान वेंकटेश के विख्यात मंदिर की हुण्डी में प्रचलन से बाहर कर दिए गए नोटों को डाला जाना जारी है तथा मंगलवार को समाप्त हुए सप्ताह के दौरान पिछले 11 दिनों में 1.7 करोड़ रूपये मूल्य के ऐसे नोट जारी किए गए हैं। 

मंदिर सू़त्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सबसे अधिक ऐसे नोट 31 दिसंबर को हुण्डी में डाले गए जिनका कुल मूल्य 44 लाख रूपये था। इससे एक दिन पहले ही 500 और 1000 रूपये के नोटों को बैंकों और डाकघरों में जमा कराने की 50 दिन की अवधि पूरी हुई थी। 

मंदिर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ''यह बहुत ही चकित कर देने वाली बात प्रतीत होती है कि देश भर में बैंकों और डाकघरों में प्रचलन से बंद किए जा चुके नोटों को जमा करने की 50 दिनों की सीमा समाप्त हो जाने के बाद भी श्रद्धालु भगवान श्रीवेंकटेश्वर मदिर की हुण्डी में वैध नोटों के अलावा प्रचलन से बाहर हो चुके नोटों को भी डाल रहे हैं। इस मन्दिर में प्रति वर्ष दुनिया भर से करीब 2.6 करोड़ श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रचलन से बाहर हो चुके नोटों के हुण्डी में अबाधित प्रवाह के कारण पिछले मंगलवार को समाप्त हुए 11 दिनों में कुल 1.7 करोड़ रूपये डाले गए हैं।
भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.