ब्रज भूमि वर्ल्ड क्लास बने, जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को ना हो कोई तकलीफ

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 11:51:00 AM
There should be world-class facilities at Braj pilgrimages

मथुरा। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ब्रज के तीर्थस्थलों पर विश्वस्तरीय सुविधाए होनी चाहिए। यादव ने कहा कि ब्रज के तीर्थस्थलों में आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या को देखते हुए यहां पर विश्वस्तरीय सुविधा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ब्रज के तीर्थस्थलों के विकास के लिए उनकी सरकार ने वृंदावन, मथुरा, बरसाना और गोवर्धन में विकास के काम शुरू किए थे। उन्हें भरोसा है कि यह सरकार उन कामों को आगे ले जाएगी। वे चाहते थे कि यह वर्ल्ड क्लास बने क्योंकि यहां लाखों श्रद्धालु आते हैं तथा जो श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं उन्हें तकलीफ और परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

जानिए कौन था सहस्त्रार्जुन और क्या था इसका रावण से संबंध

उन्होंने कहा कि जो रास्ता एक्सप्रेस वे से वृंदावन के लिए खोला वह समाजवादी सरकार की देन है। यह सरकार कितना बनाएगी बिहारी जी जानते हैं । यादव ने इस आरोप का खंडन किया कि पूर्व मुख्यमंत्री का जो आवास उन्होंने खाली किया है उसमें तोड़फोड़ की गई है या कुछ सामान हटा दिया गया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सरकार बताए कि कौन सा सामान टूटा है तथा कौन सामान चला गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उनके बंगले में जाना चाहिए और वहां की एक-एक चीज देखनी चाहिए। आंवला, कदम्ब, कटीली चम्पा और कृष्ण भगवान के जो पेड़ लगाए थे छूट गए हैं। उन्होंने तल्खी भरे लहजे में कहा कि किसी को बदनाम करना है तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सीखें। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अधिकारी जान लें सरकारें आती जाती रहती हैं। उन्होंने बहुत से अधिकारियों को कप प्लेट उठाते देखा है इसलिए उन्हें सही बात कहनी चाहिए। यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि परिवार है तो परिवार के साथ आया हूं। वे तो चाहते हैं कि सभी लोग परिवार के साथ आएं, लेकिन जिसका परिवार नहीं वह तो अकेला ही चलेगा।

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय 

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पर लगे आरोपों पर उन्होंने कहा कि उसकी जांच चीफ सेक्रेटरी नहीं कर सकते मामला एक ही दिन में खत्म हो गया। कमाल की सरकार है भाजपा भ्रष्टाचार का मामला एक दिन में खत्म कर देती है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जो काम किए जाते हैं उनकी सरकार ने शुरू कराए थे। पार्किंग की सुविधा नहीं थी पार्किंग का काम शुरु हो गया था, सड़क को चौड़ा करना स्ट्रीट लाइट लगाना आदि काम समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार ने किया था। विधवाओं की पेंशन, समाजवादी पेंशन और उन्हें सरकारी बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा उनकी सरकार ने दी थी।

गंगा और यमुना की सफाई को लेकर यादव ने कहा यमुना जब साफ होगी तब गंगा साफ हो सकेगी, यमुना की सफाई नहीं होगी तो गंगा साफ नहीं होगी, काली नदी साफ नहीं होगी तो कुछ भी साफ नहीं होगा। इस दिशा में जो काम उनकी सरकार ने शुरू कराया था वह काम रुक गया है। उन्होंने गाय की दुर्दशा का जिक्र करते हुए कहा कि यह लोग गाय से राजनीति शुरु किए थे, लेकिन गाय सड़क के किनारे पॉलिथीन खाते हुए घूम रही है।

सरकार का जो स्वच्छ भारत का सपना था वह गाय मां के बिना संभाले नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव जीतने के लिए जहां भी जाना हो जाएंगे। उनका कहना था कि आगे देखिए कि सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का मेल क्या कमाल दिखाता है। इसके पहले यादव ने कन्नौज की सांसद तथा अपनी पत्नी डिंपल एवं परिवार के साथ ठाकुर बांके बिहारी की शरण में पहुंचे और सेवायत गोस्वामियों के सानिध्य में उनके साथ पूजन-अर्चन कर शीश झुकाकर आशीर्वाद लिया। यादव के स्वागत के लिए सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता भी वहां पहुंचे और माल्यार्पण एवं चित्रपट भेंटकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। -एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.