बुरी शक्तियों को रखना है घर से दूर तो करें ये उपाय

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 03:17:02 PM
To keep away the evil forces, the idea

हनुमान जी की भक्ति करने वाले को बल, बुद्धि और विद्या सहज में ही प्राप्त हो जाती है। भूत-पिशाचादि भक्त के समीप नहीं आते। मंगलवार को हनुमान जी की पूजा का सबसे उत्तम दिन माना गया है। अगर हनुमान जी की फोटो को घर पर लगाया जाए तो इससे घर बुरी शक्तियां हमेशा घर से दूर रहती हैं। लेकिन इसके कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना आवश्यक होता है। ये नियम इस प्रकार हैं......

शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी बाल ब्रह्मचारी हैं और इसी वजह से उनका फोटो बेडरूम में न रखकर घर के मंदिर में या किसी अन्य पवित्र स्थान पर रखना शुभ रहता है।  

घर में मोर पंख रखने से नकारात्मक ऊर्जा होती है समाप्त

हनुमान जी का फोटो दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए लगाना चाहिए क्योंकि हनुमान जी ने अपना प्रभाव अत्यधिक इसी दिशा में दिखाया है जैसे लंका दक्षिण में है, सीता माता की खोज दक्षिण से आरंभ हुई, लंका दहन और राम-रावण का युद्ध भी इसी दिशा में हुआ। दक्षिण दिशा में हनुमान जी विशेष बलशाली हैं।

इसी प्रकार से उत्तर दिशा में हनुमान जी का फोटो लगाने पर दक्षिण दिशा से आने वाली प्रत्येक नकारात्मक शक्ति को हनुमान जी रोक देते हैं। इससे घर में सुख और समृद्धि का समावेश होता है और दक्षिण दिशा से आने वाली हर बुरी ताकत को हनुमान जी रोक देते हैं।

अच्छी नौकरी चाहिए तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

जिस रूप में हनुमान जी अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हों ऐसे फोटो को घर में लगाने से किसी भी तरह की बुरी शक्ति का प्रवेश असंभव है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.