नेताओं और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने का सशक्त माध्यम है 'Facebook'

Samachar Jagat | Sunday, 19 Feb 2017 11:29:55 AM
facebook have the tools Establishing direct dialogue between politicians and public

नई दिल्ली। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया के महत्व को रेखांकित किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार का उदाहरण देते हुए यह समझाने का प्रयास किया कि सोशल नेटवर्क चुने गए नेताओं और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने और जवाबदेही तय करने में किस प्रकार से मदद करता है।

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

जुकरबर्ग ने सोशल नेटवर्क यूजर्स के लिए 5700 शब्दों का बिल्डिंग ग्लोबल कम्यूनिटी शीर्षक वाला एक पोस्ट लिखा है। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, मतदान के अलावा यह सर्वाधिक बड़ा अवसर लोगों को ऐसे मुद्दों से जुड़े रहने का अवसर देता है जो उनके जीवन से जुड़े हुए हैं। हम चुने गए नेताओं और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित कराने और जवाबदेही तय कराने में सहायता कर सकते हैं।

उन्होंने लिखा, भारत में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों से बैठकों और उनसे जुड़ी जानकारियों को फेसबुक पर साझा करने के लिए कहा है जिससे उन्हें जनता से सीधे फीडबैक मिल सके। इसके अलावा अपने पोस्ट में उन्होंने विश्व के समक्ष जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद और असमानता जैसी चुनौतियों का भी जिक्र किया।

टीवी पर वीडियो देखने के लिए फेसबुक ने लांच किया एप

उन्होंने कहा कि पहले फेसबुक का फोकस मित्रों और परिवारों को जोडने में रहा है और अब अगला फोकस समुदायों के लिए सामाजिक बुनियादी ढांचे का विकास करने पर होगा। - एजेंसी

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

जब नवग्रह डालते हैं व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव तो वह हो जाता है इन बीमारियों का शिकार

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.